September 22, 2024

पश्चिम बंगाल: ममता का बड़ा ऐलान, यूक्रेन से वापस लौटे इंजीनियरिंग-मेडिकल के छात्रों की पढ़ाई की व्यवस्था करेगी सरकार

पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने रूस-यूक्रेन में युद्ध के कारण इंजीनियरिंग और मेडिकल की पढ़ाई बीच में ही छोड़कर वापस लौटे छात्रों के लिए पश्चिम बंगाल के मेडिकल और इंजीनियरिंग के कॉलेजों में पढ़ाई की व्यवस्था करने का ऐलान किया. छात्रों को फीस भी भी रियायत दी जाएगी. बुधवार को नेताजी इंडोर स्टेडियम में सीएम ममता बनर्जी ने यूक्रेन से वापस लौटे छात्रों के साथ वार्तालाप किया और उनकी समस्या सुनी. ममता बनर्जी ने कहा कि बुधवार को ही मेडिकल काउंसिल को इस बाबत पत्र लिखेंगे, ताकि इनके पढ़ने की व्यवस्था की जाए. इसके साथ ही मेडिकल सीट की संख्या बढ़ाने की भी फरियाद करेंगे. इस बाबत मेडिकल कमीशन से जाकर अधिकारी मुलाकात करेंगे. ममता बनर्जी ने कहा कि यह युद्धकालीन व्यवस्था है. यह वर्तमान व्यवस्था को प्रभावित नहीं करेगा.

सीएम ममता बनर्जी ने साफ कहा कि यदि बंगाल सरकार यह सुविधा दे रही है, तो अन्य राज्य भी निश्चित रूप से सुविधा देंगे. यदि राष्ट्रीय स्तर पर इसकी अनुमति नहीं दी जाती है, तो वह छात्रों को लेकर दिल्ली जाएंगी और फरियाद करेगी.

सीएम ममता बनर्जी ने कहा कि बंगाल सरकार ने मानवीयता के आधार पर यह फैसला किया है और यदि जरूरत पड़ी तो इस बारे में वह पीएम नरेंद्र मोदी को भी पत्र लिखेंगी. ममता बनर्जी ने कहा कि उम्मीद है कि केंद्र सरकार मानवीयते के आधार पर इन छात्रों की फिर से पढ़ाई शुरू करने की व्यवस्था लेने में मदद करेगी.


WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com