September 22, 2024

बेंगलुरू पहुंचा यूक्रेन में मारे गए छात्र का शव, सीएम बोम्मई ने दी श्रद्धांजलि

यूक्रेन में मारे गए भारतीय छात्र नवीन शेखरप्पा के पार्थिव शरीर को बीती रात बेंगलुरू हवाईअड्डे लाया गया। कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने हवाईअड्डे पहुंचकर नवीन शेखरप्पा को श्रद्धांजलि दी। बता दें कि यूक्रेन में रूसी हमले में नवीन की मौत हो गई थी। इसके बाद लगातार उनके शव को भारत लाए जाने का प्रयास जारी था। इस बारे में प्रधानमंत्री मोदी भी हाल ही में हुई बैठक में साफ निर्देश दिए थे कि नवीन का शव लाने में हर संभव प्रयास किया जाए।

 

कर्नाटक के हावेरी ज़िले में नवीन का घर

21 साल के नवीन का घर कर्नाटक में हावेरी ज़िले में है। नवीन खारकीव में मेडिकल की पढ़ाई कर रहे थे। नवीन के दोस्त श्रीकांत ने बताया था कि खारकीव में शाम 3 बजे से सुबह 6 बजे तक कर्फ्यू था। वह 1 मार्च की सुबह 6 बजे बंकर से बाहर कुछ सामान लेने के लिए गया था, तभी हमले में उसकी मौत हो गई। श्रीकांत के मुताबिक नवीन ने बाहर जाते वक्त उन्हें कुछ नहीं बताया था।

बसवराज बोम्मई ने पीएम मोदी को शुक्रिया कहा

बता दें रूस-यूक्रेन के बीच चल रही जंग के चलते यूक्रेन में फंसे भारतीय छात्रों को ऑपरेशन गंगा के तहत देश लाया गया। वहीं युद्ध के हालात पर लगातार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बैठके कर रहे हैं। करीब 7 दिन पहले हुई हाईलेवल बैठक में प्रधानमंत्री ने नवीन की बॉडी को भारत लाने के लिए हर संभव प्रयास करने के आदेश दिए थे। अब भारत शव पहुंचने के बाद कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने इसके लिए प्रधानमंत्री मोदी का शुक्रिया अदा किया है।


WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com