September 22, 2024

अस्सी वर्षीय बुजुर्ग महिला ने राहुल गांधी के नाम की अपनी सम्पत्ति

देहरादून। देहरादून के वृद्ध आश्रम प्रेम धाम में बहुत सारे बुजुर्ग रहते हैं इन्हीं में एक 80 वर्षीय बुजुर्ग महिला पुष्पा मुंजयाल भी रहती है। पुष्पा मुंजयाल आंखों से देख नहीं सकती और करीब 23 वर्षों से वह इसी वृद्ध आश्रम में रहती है।

पुष्पा मुंजयाल ने करीब 50 लाख रुपए की अपनी चल संपत्ति का वारिस कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी को बनाया है और बाकायदा लीगल तौर पर उन्होंने इसकी रजिस्ट्री कर के कागजात कांग्रेस के पूर्व नेता प्रतिपक्ष प्रीतम सिंह को सौप दिये है। उनकी अचल संपत्ति के हकदार अब राहुल गांधी हैं।

50 लाख की बैंकों में एफडी के साथ-साथ पुष्पा मुंजयाल के पास करीब 10 तोला ज्वेलरी भी है। पुष्पा मुंजाल चाहती थी कि राहुल गांधी जब शादी करेंगे तो यह ज्वैलरी राहुल गांधी की पत्नी को भेंट करेंगी।
पुष्पा कहती हैं कि राहुल गांधी ने अभी शादी नहीं की है जबकि उनकी इच्छा थी की राहुल की पत्नी को यह सारी ज्वैलरी भेंट करती।

अपनी संपत्ति राहुल गांधी के नाम करने के पीछे पुष्पा मुंजाल बताती है कि राहुल गांधी बेहद सरल और सीधे हैं। लोग उन्हें बेवजह परेशान करते हैं। राहुल गांधी बहुत भोले हैं और वह उनसे प्रभावित हैं। यही नहीं पुष्पा मुंजाल कहती हैं कि उनके परिवार ने इंदिरा गांधी और राजीव गांधी हो या जवाहरलाल नेहरू ने या फिर सोनिया गांधी देश के लिए बलिदान दिए हैं इसलिए वह राहुल गांधी से प्रभावित हैं और उनको अपने बेटे की तरह मानती हैं।

पुष्पा उनियाल राहुल गांधी को अपने वारिस की तरह मानती है। पुष्पा मुंजयाल लंबे समय तक अध्यापिका रही हैं और उन्होंने जो भी आज तक कमाया है वह सब राहुल गांधी के नाम कर दिया है।
पुष्पा बताती हैं कि पिछले 9 वर्षों से उन्होंने जो भी बैंक में एफडी कराई है उस एफडी के नॉमिनेशन में राहुल गांधी का नाम डलवाया है।

वृद्ध आश्रम में सादगी से रहने वाली 80 वर्षीय पुष्पा मुंजयाल बताती हैं कि उनके परिवार में उनके माता-पिता का देहांत बहुत पहले हो चुका है।

उनके एक भाई का भी कैंसर से देहांत हो गया अब सिर्फ उनकी एक बहन है जिसकी बहुत पहले शादी हो चुकी है। हालांकि अपनी चल संपत्ति राहुल गांधी के नाम करने पर उनका कहना है कि उनकी बहन को किसी तरह की कोई आपत्ति नहीं है।


WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com