September 22, 2024

गुजरात के हिम्मतनगर में फिर भड़की सांप्रदायिक झड़प, पुलिस ने 4 लोगों को हिरासत में लिया

गुजरात के साबरकांठा जिले के हिम्मतनगर कस्बे में दो अलग-अलग समुदायों के लोगों के पथराव में शामिल होने के बाद पुलिस ने कम से कम चार लोगों को हिरासत में लिया। पुलिस ने बताया कि घटना वंजारावास इलाके में सोमवार रात हुई।

सोशल मीडिया पर शेयर किए गए कुछ वीडियो में कुछ लोगों को दूसरे इलाके में पेट्रोल बम फेंकते देखा जा सकता है। पुलिस अधीक्षक विशालकुमार वाघेला के अनुसार, यह मामूली भगदड़ थी और भीड़ को तितर-बितर करने के लिए आंसू गैस के गोले भी दागे गए।

वाघेला ने न्यूज एजेंसी पीटीआई से कहा, “झगड़े की जानकारी मिलने पर हम मौके पर पहुंचे और स्थिति को नियंत्रण में लिया। हमने चार लोगों को मौके से हिरासत में लिया है।” इससे पहले रविवार को, रामनवमी के जुलूस पर पथराव के बाद हिम्मतनगर शहर में हिंसा, पथराव और दो समुदायों के बीच झड़पें हुईं थीं।

ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए, जिला कलेक्टर ने आपराधिक प्रक्रिया संहिता (सीआरपीसी) की धारा 144 लागू कर दी है, जो शहर के कुछ संवेदनशील क्षेत्रों में 5 से अधिक लोगों के इकट्ठा होने पर रोक लगाती है, जिसमें छपरिया क्षेत्र भी शामिल है, जहां रविवार को आगजनी और पथराव की सूचना मिली थी।


WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com