September 23, 2024

नमूने एकत्र करने बलात्कार पीड़िता और मुख्य आरोपी के घर पहुंची सीबीआई की टीम

केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) की एक टीम ने गुरुवार को फोरेंसिक नमूने एकत्र करने के लिए नादिया सामूहिक बलात्कार पीड़िता और मुख्य आरोपी के घरों का दौरा किया। सीबीआई के डीआईजी अखिलेश सिंह ने सीबीआई के संयुक्त निदेशक घनश्याम उपाध्याय के साथ गणरापोता बिलपारा गांव में मुख्य आरोपी के घर का निरीक्षण किया, जिसमें नाबालिग लड़की के साथ उसके और उसके दोस्तों ने कथित तौर पर सामूहिक बलात्कार किया था।

 

यह सब इस महीने की शुरुआत में नदिया जिले के हंसखाली में कथित तौर पर सामूहिक बलात्कार के बाद 14 वर्षीय एक लड़की की मौत के बाद आया है। पीड़ित परिवार ने मामले में तृणमूल कांग्रेस के एक पंचायत नेता के बेटे पर आरोप लगाया है। कलकत्ता उच्च न्यायालय ने मंगलवार को सीबीआई को मामले की जांच की अनुमति दे दी।

उच्च न्यायालय ने अपने विस्तृत आदेश में कहा कि “निष्पक्ष जांच” करने और पीड़ित के परिवार में विश्वास पैदा करने के लिए मामला सीबीआई को सौंपा जा रहा है। राज्य की जांच एजेंसी को जांच से संबंधित सभी कागजात, साथ ही आरोपी की हिरासत केंद्रीय एजेंसी को सौंपने के लिए कहा गया था। मामले को अगली सुनवाई के लिए 2 मई को सूचीबद्ध किया गया है।

मामले में आईपीसी की धारा 376 (2) (जी) (सामूहिक बलात्कार), 302 (हत्या), 204 (सबूत के साथ छेड़छाड़) और पॉक्सो अधिनियम की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया था। इस बीच, तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के सांसद सौगत रॉय ने कहा कि पश्चिम बंगाल सरकार महिलाओं के खिलाफ अपराध को लेकर बेहद चिंतित है और यहां तक कि एक भी घटना पार्टी के लिए काफी शर्म की बात है।

 


WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com