September 22, 2024

शिवपाल यादव के बीजेपी में शामिल होने की खबरों पर आई अखिलेश यादव की प्रतिक्रिया, जानिए- क्या कहा?

समाजवादी पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह यादव गुरुवार को बेटे और सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के साथ अपने संसदीय निर्वाचन क्षेत्र मैनपुरी पहुंचे. यहां पर उन्होंने पार्टी के कार्यकर्ताओं से मुलाकात की और पार्टी के लिए कड़ी मेहनत करने के लिए प्रोत्साहित किया. इस दौरान कार्यकर्ताओं से बात करते हुए मुलायम सिंह ने कहा कि “आप सभी समर्पण के साथ काम कर रहे हैं, जीत या हार तो होती रहती है.” इस दौरान अखिलेश ने भी कहा कि संविधान को बचाने के लिए सपा को जो भी रास्ता अपनाना पड़ा वो अपनाएगी. वहीं जब उनसे चाचा शिवपाल यादव के बीजेपी में जाने पर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि मुझे इसकी कोई जानकारी नहीं है.

अखिलेश का बीजेपी पर हमला

मैनपुरी में पत्रकारों से बातचीत में सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा कि समाजवादी पार्टी अपना संगठन मजबूत कर जल्दी ही जनता के बीच जाएगी और जन-जागरण अभियान चलाएगी, संविधान बचाने के लिए हम लोग सब कुछ करेंगे. इस दौरान उन्होंने बीजेपी पर भी जोरदार हमला बोला और कहा कि बीजेपी सरकार की नौकरी केवल विज्ञापन में है, प्रदेश में कानून व्यवस्था बेहद खराब है, अयोध्या में बेटी के साथ हुई घटना में परिवार को न्याय नहीं मिला और कानपुर में बैंकों की तिजोरी में लूट हो रही है.

यूपी में अपराध को लेकर निशाना

अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा सरकार में ही गाजियाबाद के बैंक के लॉकर से लूट हो गयी, भाजपा सरकार बताए कि अर्थव्यवस्था कब सुधरेगी और लूट कब बंद होगी? सपा प्रमुख ने कहा कि आज हम लोग बाबा साहब को याद कर रहे हैं, हम सभी संविधान बचाने के लिए आगे आएं. एक जाति दूसरी जाति का सम्मान करे. उन्होंने कहा कि पूरे प्रदेश में लूट हो रही है, नींबू की चोरी हो रही है, आईपीएस अभी भी फरार है और पेपर लीक को उजागर करने वाला बलिया का पत्रकार जेल में है. जनता ने समाजवादियों को संघर्ष का जनादेश दिया है, सपा जनता के मुद्दों को लेकर हर स्तर पर मुकाबला और संघर्ष करेगी और जनहित के हर मुद्दे पर सरकार को घेरने का काम करेगी.

चुनाव को लेकर कही ये बात

इसके साथ ही अखिलेश यादव ने कहा कि चुनाव आयोग द्वारा बूथ-वार डेटा उपलब्ध कराए जाने के बाद, वो अपनी पार्टी के चुनावी प्रदर्शन की समीक्षा करेंगे. हमें सभी वर्गों के वोट मिले और हमारा वोट प्रतिशत बढ़ा है. यूपी विधानसभा चुनाव में बीजेपी के खिलाफ जोरदार तरीके से चुनाव लड़ने के बावजूद सपा 403 में से 111 सीटें जीतकर दूसरे स्थान पर रही, जबकि बीजेपी ने अपने दम पर 255 सीटें और सहयोगी दलों के साथ 273 सीटें जीतकर दोबारा अपने दम पर सरकार बना ली.

शिवपाल के सवाल पर दिया जवाब

अखिलेश यूपी में अपराध बढ़ने का आरोप लगाया और दावा किया कि उन्होंने पहले ही कहा था कि चुनाव के बाद महंगाई बढ़ेगी और अब ये शुरू हो गई है. सब कुछ महंगा हो गया है, पेट्रोल और डीजल की कीमतें रोजाना बढ़ रही हैं, निर्माण सामग्री की कीमत भी बढ़ रही है. बेरोजगारी बढ़ रही है, बेरोजगार आत्महत्या कर रहे हैं.


WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com