September 22, 2024

उत्तराखण्डः कांग्रेस नेता यशपाल आर्य ने संभाली नेता प्रतिपक्ष की जिम्मेदारी, कार्यक्रम से नदारद रहे 9 विधायक

देहरादून। कांग्रेस ने नए प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा के कार्यभार ग्रहण करने के बाद सोमवार को नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य ने भी पदभार ग्रहण किया। विधानसभा भवन में कांग्रेस प्रदेश प्रभारी देवेंद्र यादव समेत पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत की उपस्थिति में यशपाल आर्य ने जिम्मेदारी संभाली। उप नेता प्रतिपक्ष भुवन कापड़ी ने भी आज कार्यभार संभाला।

प्रदेश अध्यक्ष के कार्यभार ग्रहण समारोह की तरह ही नेता प्रतिपक्ष के कार्यभार ग्रहण करने के दौरान कांग्रेस की कलह खुलकर सामने आई। इस कार्यक्रम में भी कांग्रेस के 9 विधायक नहीं पहुंचे। जिस कारण कांग्रेस विधानमंडल दल की बैठक नहीं हो पाई। नेता प्रतिपक्ष और उप नेता प्रतिपक्ष को विधायकों के समर्थन के बिना ही कार्यभार ग्रहण किया।

नेता प्रतिपक्ष का कार्यभार ग्रहण करने के बाद यशपाल आर्य ने कांग्रेस हाईकमान का धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा कांग्रेस की नए प्रदेश अध्यक्ष के साथ मिलकर जनता की लड़ाई सड़क से सदन तक लड़ी जाएगी। यशपाल आर्य ने कहा भले ही हम संख्या में कम हैं और हमें विपक्ष में बैठने का जनादेश मिला है, लेकिन प्रदेश की जनता ने जो भी मत हमें दिए हैं, उसके साथ हम जनता की आवाज को उठाएंगे।

यशपाल आर्य ने कहा लोकायुक्त का जो मुद्दा अभी भी अधर में लटका हुआ है, उसे लागू करने के लिए सरकार पर दबाव बनाया जाएगा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस एकजुट होकर बेरोजगारी और ज्वलंत मुद्दों को प्रमुखता से उठाकर सरकार के सामने रखेगी।


WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com