September 22, 2024

कैलाश गहतोड़ी के इस्तीफे के बाद चंपावत रवाना हुए सीएम धामी

देहरादून। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी चम्पावत के लिए रवाना हो गये हैं। वे उपचुनाव की तैयारियों को लिए समय गंवाना नहीं चाहते हैं। कैलाश गहतोड़ी के इस्तीफे के बाद मुख्यमंत्री की चम्पावत रवानगी को इसी से जोड़ कर देखा जा रहा है। बता दें की गुरूवार को चम्पावत विधायक कैलाश गहतोड़ी ने विधानसभा को अपना इस्तीफा सौंपा दिया है। जिसे मंजूर कर लिया गया है।

चंपावत रवाना होने से पहले मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि उन्हें उपचुनाव लड़ने के लिये पूर्णागिरी देवी ने बुलाया है। उन्होंने कहा चंपावत एक सीमांत क्षेत्र है, जिसके विकास के लिए वे काम करेंगे।

वहीं चम्पावत से उपचुनाव का रास्ता साफ होने के बाद प्रदेश में राजनीति शुरू हो गई है। विपक्षी कांग्रेस का दावा है कि खटीमा की तर्ज पर कांग्रेस चम्पावत में अपनी जीत दोहराएगी। कांग्रेस के पीसीसी अध्यक्ष करण माहरा ने कहा कि पाटी उपचुनाव के लिए पूरी तरीके से तैयार है।

पीसीसी अध्यक्ष करण माहरा ने कहा भाजपा किसी मुगालते में न रहे। कांग्रेस चंपावत में भी खटीमा की ऐतिहासिक जीत को दोहराएगी। माहरा ने कहा कि प्रदेश में बेरोजगारी, भ्रष्टाचार, महंगाई से जनता परेशान है और भाजपा केवल सामाजिक विद्वेष के काम कर रही है। उन्होंने कहा की पूरी कांग्रेस एकजुट है। सशक्त विपक्ष की तरह कांग्रेस जनता की ताकत बनकर काम करेगी। उधर उत्तराखंड क्रांति दल के केंद्रीय अध्यक्ष काशी सिंह ऐरी ने ऐलान कर दिया है कि चंपावत उपचुनाव में यूकेडी सीएम पुष्कर सिंह धामी के खिलाफ चुनाव लड़ेगा।


WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com