September 22, 2024

यू-टर्न फाउंडेशन ने छात्र-छात्राओं को वितरित किये कम्प्यूटर टैब

रुद्रप्रयाग। यू टर्न फाउंडेशन ने राजकीय इण्टर कालेज दशज्यूला कांडई अगस्त्यमुनि में मिशन डिजिटल उत्तराखण्ड के तहत छात्र-छात्राओं को कम्यूटर टैब का वितरण किया। गौरतलब है कि दशज्यूला इण्टर कालेज केदारनाथ आपदा के दौरान पूरी तरह तबाह हो गया था जिसका पुनर्निर्माण का कार्य भी यू-टर्न संस्थान ने ही किया।
यू-टर्न फाउंडेशन के अध्यक्ष हेमंत नव कुमार ने बताया कि सूचना प्रोद्योगिकी के प्रबल होने के साथ दुनिया तेजी से बदल रही है। उत्तराखण्ड के ग्रामीण छात्रों के लिए कम्पयूटर साक्षरता आज की जरूरत है ताकि वे कोविड-19 के बाद नये उभरते अवसरों का लाभ उठाने में सक्षम हो सके। हम ग्रामीण छात्रों को उनके करियर में सफल होने के लिए उनको आवश्यक सहायता प्रदान करने के लिए प्रयासरत् है।
इसी सिलसिले में इस स्कूल में कार्यक्रम आयोजित कर छात्र-छात्राओं को लेनोवा कम्प्यूटर टैब वितरित किया गये। अध्यक्ष हेमंत ने बताया कि विजेताओं का चयन लिखित प्रतियोगिता एवं साक्षात्कार द्वारा किया गया। जिसमें शालिनी, दीक्षा, साक्षी, आयुषी एवं तुषार विजेता रहे। उन्होंने बताया कि अगले चरण में स्कूल कम्प्यूटर लैब स्थापित की जायेगी। कार्यक्रम का संचालन प्रधानाचार्य पी०एल० आर्य और स्कूल प्रशासन ने किया।


WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com