September 22, 2024

परीक्षा कराने की मांग को लेकर डिग्री कालेज की बिल्डिंग पर चढ़े छात्र

रुद्रपुर। डेढ़ साल से रुद्रपुर डिग्री कॉलेज में दीनदयाल कौशल केंद्र की बैंकिंग एंड फाइनेंस कोर्स में परीक्षा ना कराए जाने से नाराज छात्र कॉलेज की बिल्डिंग पर चढ़ गए। इसके अलावा अन्य छात्र कॉलेज प्रशासन की बिल्डिंग के मुख्य गेट के आगे धरने पर बैठ गए। वहीं, करीब दो घंटे तक चले इस हाईवोल्टेज ड्रामे के बाद कॉलेज प्रशासन ने विश्वविद्यालय से बातचीत कर 6 मई को परीक्षा कराने का भरोसा दिया है।

शनिवार को रुद्रपुर डिग्री कॉलेज में उस वक्त हंगामा खड़ा हो गया। जब तीन छात्र कॉलेज भवन की छत पर चढ़ गए। दूसरी तरफ उनके समर्थन में दूसरे छात्र कॉलेज के मुख्य गेट के आगे धरने पर बैठ गए। छात्रों के इस कदम से कॉलेज प्रशासन में हड़कंप मच गया। सूचना पर पुलिस भी मौके पर पहुंच गई।
छात्रों का कहना था कि उन्होंने साल 2018 में कॉलेज में दीनदयाल कौशल केंद्र में तीन साल के बैंकिंग एंड फाइनेंस कोर्स में दाखिला लिया था और 2020 में कोर्स खत्म होना चाहिए था। लेकिन अब 2022 हो गया है लेकिन अभी तक उनकी परीक्षाएं नहीं हुई है।

छात्रों का कहना है कि कई मर्तबा मांग के बाद भी परीक्षा को लेकर कोई सुनवाई नहीं हो सकी है। उधर कॉलेज प्रबंधन ने यूनिवर्सिटी प्रशासन के बातचीत की और 6 मई से परीक्षा कराने का भरोसा मिलने पर तीनों छात्र दो घंटे बाद छत से उतर आए। जिसके बाद कॉलेज और पुलिस प्रशासन ने राहत की सांस ली।


WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com