September 22, 2024

उद्धव ठाकरे का खुलासा, गोधरा दंगों के बाद बाल ठाकरे ने पीएम मोदी को लेकर आडवाणी से कही थी ये बड़ी बात

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और उनकी महा विकास अघाड़ी सरकार के बीच वाकयुद्ध के बीच महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा। उन्होंने यह कहा कि उनके दिवंगत पिता और शिवसेना के संस्थापक बाल ठाकरे ने 2002 के गोधरा दंगों के मद्देनजर गुजरात के मुख्यमंत्री को हटाने की मांग के दौरान पीएम मोदी का समर्थन किया था।

 

उन्होंने कहा, “हम (रैली के बाद) बातचीत कर रहे थे। उन्होंने (आडवाणी) कहा कि वह बालासाहेब के साथ कुछ चर्चा करना चाहते हैं। फिर मैं और (दिवंगत भाजपा नेता) प्रमोद जी (महाजन जो भी मौजूद थे) हम चले गए। बाद में खुद बालासाहेब ने (चर्चा) की बात की। आडवाणी जी ने मोदी के बारे में बात की और बालासाहेब से पूछा कि वह क्या सोचते हैं (मोदी को हटाने की मांग के बारे में)। तब मोदी को प्रधानमंत्री के रूप में पेश नहीं किया गया था।

उद्धव ने कहा, “बालासाहेब ने आडवाणी जी से कहा कि मोदी को छुआ नहीं जाना चाहिए। अगर मोदी को हटा दिया गया, तो (भाजपा) गुजरात हार जाएगी और हिंदुत्व को इसकी वजह से नुकसान होगा।”

उन्होंने कहा, “क्या इसका मतलब यह है कि हम तुरंत गठबंधन कर लेंगे? मैं यह नहीं कह रहा हूं। यह मैं व्यक्तिगत रूप से कह रहा हूं। स्नेह है और यही हमारी संस्कृति है।”

 

उन्होंने कहा, “इस तरह का डर पूरे देश में महसूस किया जा सकता है। आखिरकार, अधिकारियों (संबंधित एजेंसियों से जुड़े) को पीटा जाता है।”

 


WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com