September 22, 2024

बड़ी खबरः नानी-दादी के घर जाने के लिए स्कूली बच्चों को करना होगा पांच दिन का इंतजार!

देहरादून। इस बार प्रदेश के स्कूली बच्चों को गर्मियों में अपने नानी-दादी के घर जाने के लिए पांच दिन का और इंतजार करना होगा। उत्तराखंड में सरकारी स्कूलों में इस साल गर्मियों की छुटटी दो जून से होगी। इन गर्मियों में नौनिहालों के हित में अवकाश में पांच दिन की कटौती की गई है।

आमतौर पर उत्तराखण्ड में सरकारी स्कूलों में गर्मियों की छुटिट्यां 27 मई से शुरू होती रही हैं। इस साल भी विभाग के वार्षिक कैलेण्डर में 27 मई से ही गर्मियों की छुट्टियां तय थी। लेकिन मीडिया में जारी खबरों के मुताबिक विभाग के जिम्मेदारों ने अब प्रदेश के नौनिहालों के भविष्य के खातिर अंतिम समय में 27 मई के बजाय 2 जून से गर्मियों की छुट्टी किये जाने का फैसला लिया है।

विभाग के जिम्मेदारों की दलील है कि शैक्षिक सत्र पूरा ना होने की वजह से ग्रीष्मकालीन अवकाश को आगे बढ़ाया गया है। वहीं जिम्मेदारों का कहना है कि 28 मई को देश के प्रधानमंत्री मन की बात करेंगे। प्रधानमंत्री की मन की बात से प्रदेश के नौनिहालों लाभाविन्त होंगे।

लेकिन प्रदेश के शिक्षक विभाग के इस आदेश से खासे नाराज हैं। शिक्षकों का कहना है कि सीधे-सीधे उनके अवकाश में पांच दिन की कटौती कर दी गई है। वे विभिन्न माध्यमों के जरिए अपनी नाराजगी भी जाहिर कर रहे हैं।


WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com