September 22, 2024

लालू यादव पर फिर सीबीआई का शिकंजा, दिल्ली-पटना समेत कुल 17 ठिकानों पर रेड

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव की एकबार फिर मुश्किलें बढ़ती दिख रही है। आज सुबह-सुबह सीबीआई ने लालू यादव के कई ठिकानों पर छापेमारी की है। बताया जा रहा है कि सीबीआई ने लालू यादव के दिल्ली-पटना समेत कुल 17 ठिकानों पर छापेमारी की है।

आरोप है कि 2004 से 2009 तक लालू के रेल मंत्री के कार्यकाल के दौरान रेलवे में कई लोगों से जमीन लिखवाकर उन्हें नौकरी दी गई थी। इससे पहले पिछली बार 7 जुलाई 2017 को लालू आवास पर छापेमारी हुई थी। उस वक्त लालू के 12 ठिकानों पर छापेमारी हुई थी। हालांकि अभी तक इसकी कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है।

न्यूज एजेंसी ANI के मुताबिक केंद्रीय जांच ब्यूरो  ने आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव और उनकी बेटी के खिलाफ भ्रष्टाचार का नया मामला दर्ज किया है। लालू यादव के इस नए मामले को लेकर दिल्ली और बिहार में कुल 17 ठिकानों पर छापेमारी चल रही है।

दरअसल, ये मामला भर्ती घोटाले से जुड़ा है। आरोप है कि नौकरी लगवाने के बदले में जमीन और प्लॉट लिए गए थे। सीबीआई ने इसी मामले में जांच के बाद लालू यादव, राबड़ी देवी, मीसा यादव, हेमा यादव और कुछ ऐसे उम्मीदवारों पर केस दर्ज किया है, जिन्हें प्लॉट या प्रॉपर्टी के बदले जॉब दी गई।

लालू यादव के ठिकानों पर RJD विधायक मुकेश रोशन ने कहा कि जिस तरीके से नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव के बीच में इफ्तार पार्टी के बाद दूरियां कम हुई है और दोनों साथ नजर आते हैं इससे बीजेपी परेशान है। साथ ही उन्होंने कहा कि बीजेपी के इशारे पर ही सीबीआई की छापेमारी चल रही है। रोशन ने कहा कि बीजेपी लालू परिवार को परेशान और तंग करने के इरादे से रेड करवा रही है।


WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com