September 22, 2024

शिक्षा विभाग बदलेगा तबादलों का टाइम टेबल

देहरादून। आचार संहिता के कारण स्थगित तबादलों को बहाल करने से शिक्षा विभाग का तबादला टाइम टेबल संशोधित होने जा रहा है। रिक्त पद और पात्र शिक्षकों की सूची दोबारा तैयार करने के लिए शिक्षा विभाग तबादलों के लिए सरकार से कुछ और समय मांग रहा हैं।

डीजी शिक्षा बंशीधर तिवारी ने बताया कि तबादला टाइम टेबल में कुछ अतिरिक्त समय की जरूरत होगी। इसके लिए सरकार से अनुरोध किया जा रहा है।

मालूम हो कि सरकार ने अभी हाल में जनवरी 2022 में हुए छः सौ से ज्यादा शिक्षकों के तबादले बहाल कर दिए हैं। इससे शिक्षा विभाग द्वारा तैयार की गई रिक्तियां और अनिवार्य तबादलों के पात्र शिक्षकों की पूरी लिस्ट ही गड़बड़ा गई है। अब विभाग को इन शिक्षकों और उनके तैनाती स्थलों को हटाते हुए नए सिरे से रिक्तियों की सूची तैयार करनी होगी।

तबादला टाइम टेबल के अनुसार सभी विभागों को 15 मई तक सुगम-दुर्गम क्षेत्र का कोटिकरण और पात्र कार्मिकों की सूची जारी करनी थी। एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि जिला स्तर पर बेसिक शिक्षक, मण्डल पर एलटी और निदेशालय स्तर पर प्रवक्ताओं की सूची संशोधित करनी होगी। निदेशालय में सेवा अनुभागों में कर्मचारियों की कमी के कारण भी काम प्रभावित हो रहा है।

रविवार को डीजी ने बताया कि इस विषय को गंभीरता से लिया गया है। शासन से अनिवार्य तबादले के पात्र शिक्षकों की सूची संशोधित करने के लिए कुछ और समय मांगा जा रहा है।


WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com