September 22, 2024

पूजा सिंघल केस: झारखंड की 6 जगहों पर और बिहार के मुजफ्फरपुर में ईडी की एक साथ छापेमारी, मिल सकते हैं बड़े सुराग

मनी लॉन्ड्रिंग और आय से अधिक संपत्ति के मामले में गिरफ्तार झारखंड की निलंबित आईएएस अफसर पूजा सिंघल के खिलाफ ईडी की टीम पूरी कुंडली खंगाल रही है. सूत्रों के अनुसार मंगलवार को प्रवर्तन निदेशालय ने झारखंड में छह स्थानों और बिहार के मुजफ्फरपुर में एक स्थान पर छापेमारी की है. यहां ईडी के हाथ बड़े सुराग लग सकते हैं.

इसके पहले भी बिहार के मुजफ्फरपुर में छापेमारी हो चुकी है. ऐसे में एक बार फिर से बिहार के मुजफ्फरपुर में हो रही छापेमारी को लेकर कहा जा रहा है कि कुछ और भी जानकारी यहां से ईडी की टीम को मिल सकती है. बता दें कि निलंबित आईएएस पूजा सिंघल का बिहार कनेक्शन रहा है. पूजा सिंघल का बिहार के मुजफ्फरपुर में ससुराल है. यहां मिठनपुरा का जगदीशपुरी मोहल्ले में घर है.

रिमांड पर हैं पूजा सिंघल

पूजा सिंघल अभी रिमांड पर हैं. निलंबित आईएएस पूजा सिंघल और उनके सीए समुन को प्रवर्तन निदेशालय की स्पेशल पीएमएलए (PMLA) कोर्ट में पेश किया गया था. इस दौरान ईडी द्वारा कोर्ट से पूजा सिंघल की छह दिन की रिमांड की डिमांड की गई थी लेकिन कोर्ट ने 20 मई को 5 दिन की रिमांड को मंजूरी दी थी. सीए सुमन होटवार जेल में है.

बता दें कि सिंघल को जांच एजेंसी ने 11 मई को झारखंड के खूंटी जिले में मनरेगा फंड के कथित गबन से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार किया था. ईडी द्वारा चार राज्यों में कई स्थानों पर छापेमारी के बाद सिंघल को गिरफ्तार किया गया था. एजेंसी ने कथित तौर पर उसके चार्टर्ड अकाउंटेंट सुमन कुमार के आवास से 19 से 20 करोड़ रुपये के आसपास बरामद किए थे.


WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com