September 22, 2024

देहरादून में ही होगा विधानसभा का बजट सत्र, 14 जून से होगा सत्र शुरू

देंहरादून। उत्तराखंड विधानसभा सत्र 14 जून से 20 जून तक देहरादून विधानसभा में आयोजित किया जायेगा। अभी तक विधानसभा सत्र के स्थान को लेकर संशय की स्थिति बनी हुई थी। लेकिन विधानसभा की ओर से पत्र जारी होने के बाद साफ हो गया है कि विधानसभा सत्र देहरादून में होगा।

बता दें कि पहले उत्तराखंड विधानसभा के सत्र को गैरसैंण में आहूत करने की बात कही जा रही थी, लेकिन चारधाम यात्रा में उमड़ी भीड़ के बाद फैली अव्यवस्था के कारण सरकार ने इस पर दोबारा से विचार किया और अब उत्तराखंड विधानसभा सत्र 14 जून से लेकर 20 जून तक देहरादून विधानसभा में ही आहूत किया जाएगा।

पहले सरकार ने ग्रीष्मकालीन राजधानी गैरसैंण के भराड़ीसैंण स्थित विधान भवन में सात जून से विधानसभा सत्र आहूत करने पर सरकार ने सहमति जताई थी। अब सरकार को इस संबंध में पुनर्विचार को विवश होना पड़ रहा है। इसका बड़ा कारण चारधाम यात्रा को बताया जा रहा है।यात्रा व्यवस्था से जुड़े पुलिस व प्रशासन के अधिकारी गैरसैंण में विधानसभा सत्र के समय को उचित नहीं मान रहे हैं।

चारधाम यात्रा को लेकर हो रही बैठकों में उनकी ओर से विधानसभा सत्र के स्थान परिवर्तन पर जोर दिया जा रहा है। 10 जून को राज्यसभा के लिए चुनाव होना है। यह चुनाव गैरसैंण के स्थान पर देहरादून में ही होना है। पूर्व में इसकी अधिसूचना जारी हो चुकी है। इन्हीं सभी बातों को ध्यान में रखते हुए उत्तराखंड विधानसभा सत्र का समय और जगह दोनों बदल गए हैं।


WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com