September 22, 2024

चम्पावत में मतदान शुरू, पुष्कर और निर्मला समेत चार उम्मीदवारों के भाग्य का होगा फैसला

देहरादून। चम्पावत विधान सभा उपचुनाव में के लिए आज सुबह से मतदान शुरू हो गया है। सीएम पुष्कर धामी और कांग्रेस की निर्मला गहतोड़ी समेत चार उम्मीदवार के भाग्य का फैसला क्षेत्र के 96,213 मतदाता करेंगे। जिसका फैसला 3 जून को आयेगा। इस सीट में चुनाव के लिए तकरीबन 26 दिनों तक प्रचार चला।

माना जा रहा है कि इस सीट पर मुख्य मुकाबला बीजेपी के उम्मीदवार पुष्कर सिंह धामी और कांग्रेस की उम्मीदवार निर्मला गहतोड़ी के बीच में है। दोनों ही उम्मीदवार अपने जीते के दावे कर रहे है। सीएम धामी के इस सीट पर चुनावी मुकाबले में उतरने के चलते हाई प्रोफाइल हो चला है।

बीते 21 अप्रैल को चम्पावत के विधायक कैलाश गहतोड़ी के इस्तीफे के बाद ये सीट खाली हो चली है। कैलाश गहतोड़ी ने सीएम धामी के समर्थन में अपनी विधायकी से इस्तीफा दे दिया था। सीएम धामी विधान सभा चुनाव में अपनी परम्परगत सीट खटीमा से चुनाव हार गये थे।

हाईकमान ने बावजूद इसके उनपर भरोसा दिखा और उनको एक बार फिर प्रदेश की बागडोर सौंप दी। सांविधानिक बाध्यता के चलते पुष्कर सिंह धामी को मुख्यमंत्री रहने के लिए 6 महीने के भीतर विधायक बन कर विधानसभा में पहुंचना है। जिसके चलते कैलाश गहतोड़ी ने इस्तीफा दिया।

यहां पर सीएम पुष्कर सिंह धामी के अलावा कांग्रेस से निर्मला गहतोड़ी, सपा के मनोज कुमार भट्ट और निर्दलीय हिमांशु गड़कोटी चुनाव मैदान में है।
प्रचार के मामले में बात करें तो भाजपा ने इसमें कोई कोर-कसर नहीं छोड़ी।

यूपी के फायर ब्रांड सीएम योगी आदित्यनाथ ने टनकपुर में पुष्कर सिंह धामी के समर्थन में रोड शो भी निकाला। प्रदेश के तकरीबन सभी विधायक और कैबिनेट मंत्री चम्पावत में डेरा डाले रहे। कांग्रेस की तरफ से भी चम्पावत उपचुनाव के लिए 30 स्टार प्रचारकों की सूची जारी की लेकिन चम्पावत में प्रदेश स्तरीय नेताओं के अलावा कोई बड़ा नेता दिखाई नहीं दिया।


WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com