September 23, 2024

तीन महीने बाद 4 हजार से ज्यादा आए कोरोना के नए मामले

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से जारी आंकड़ों के अनुसार, लगभग तीन महीने के बाद शुक्रवार को कोरोना के मामले 4,000 का आंकड़ा पार करते हुए 4,041 आए हैं।

 

1,668 सक्रिय मामलों की वृद्धि, सक्रिय केसलोड बढ़कर 21,177 तक हो गया है, यह सरकारी आंकड़ों के अनुसार कुल संक्रमणों का 0.05 प्रतिशत है।

दो महीने से अधिक की राहत के बाद, राष्ट्रीय कोरोना वायरस टैली में एक ताजा उछाल देखा जा रहा है, जो ज्यादातर देश के बड़े शहरी केंद्रों में प्रकोप से भरा हुआ है। गुरुवार को 24 घंटे की अवधि में 3,712 मामले और पांच मौतें दर्ज की गईं। आंकड़ों के मुताबिक, राष्ट्रीय स्तर पर सबसे बड़ा योगदान मुंबई, चेन्नई और दिल्ली जैसे कुछ बड़े महानगरीय शहरों का है।

मुंबई में, पिछले सप्ताह के दौरान दैनिक संक्रमण का औसत सात दिन में 400 से अधिक मामलों तक पहुंच गया। सिर्फ दो हफ्ते पहले, यह संख्या (लगभग 200% की वृद्धि) 143 थी।

 

चंडीगढ़ ट्राइसिटी में, दैनिक कोविड-19 मामले गुरुवार को लगातार दूसरे दिन 30 अंक से अधिक रहे। 20 में, अधिकांश ताजा संक्रमण चंडीगढ़ से, सात पंचकुला से और पांच मोहाली से सामने आए। इस बीच, राष्ट्रीय राजधानी में वर्तमान में हाल के हफ्तों में संक्रमण के आंकड़ों में गिरावट देखी जा रही है। हालांकि, मई में मामलों में थोड़ी तेजी आई।

विशेषज्ञों के अनुसार समय-समय पर कुछ क्षेत्रों में नई ऊंचाई के आसार हैं। लेकिन चूंकि लंबे समय तक अस्पताल में भर्ती रहना और बीमारी से होने वाली मौतें कम हैं, इसलिए चिंता का कोई तात्कालिक कारण नहीं है।


WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com