September 22, 2024

पीएम मोदी को कांच से बना राम दरबार गिफ्ट करेंगे सीएम योगी, फिरोजाबाद के इस कलाकार ने किया है तैयार

उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ पीएम नरेंद्र मोदी को कांच से बना राम दरबार भेंट करने वाले हैं. इस राम दरबार को बनाने की जिम्मेदारी फिरोजाबाद के प्रतीश कुमार शर्मा को दी गई थी. यह जिम्मेदारी उन्हें ‘वन डिस्ट्रिक्ट, वन प्रोडक्ट’ के तहत दी गई थी. प्रतीश ने राम दरबार तैयार कर दिया है और पीएम मोदी को भेंट के रूप में इसे दिए जाने को लेकर वह काफी खुश हैं.

कांच के कारोबार को लेकर फिरोजाबाद शहर भारत के साथ ही दुनियाभर में प्रसिद्ध है. यहां कांच से बनने वाली चीजों की सप्लाई अन्य राज्यों के अलावा विदेशों में भी की जाती है. राम दरबार को कांच और सोने से बनाया गया है जिसे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, पीएम मोदी को भेंट करेंगे. प्रतीश कुमार शर्मा देवी-देवताओं की प्रतिमाएं बनाकर बेचते हैं.  उन्हें इस बात की खुशी है कि उनकी मेहनत रंग लाई है और  उनके द्वारा बनाया गया राम दरबार पीएम मोदी को भेंट किया जाएगा.

जब कलाकार की खुशी का ठिकाना नहीं रहा…

जिला उद्योग केंद्र के उपायुक्त अमरीश पांडे ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा कि फिरोजाबाद में बना राम दरबार पीएम मोदी को तोहफे में दिया जाएगा. उन्होंने कहा कि  यहां राम दरबार के साथ ही कई तरह की प्रतिमाएं बनाई जाती हैं. उधर, प्रतीश कुमार शर्मा ने खुशी जाहिर करते हुए कहा, ‘मैं सभी तरह के खिलौने बनाता हूं. मेरे पास वन डिस्ट्रिक्ट, वन प्रोडक्ट के तहत लखनऊ से ऑर्डर आया था कि मुझे राम दरबार बनाना है. लेकिन मुझे जब पता लगा कि वह राम दरबार पीएम को भेंट किया जाएगा तो मुझे और ज्यादा खुशी हुई. यह मेरे और फिरोजाबाद जिले के लिए बहुत बड़ी बात है.’


WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com