September 22, 2024

सीमापार से नापाक साजिशें जारी, जम्मू-कश्मीर के अरनिया सेक्टर में फिर दिखा ड्रोन, बीएसएफ ने की फायरिंग

गुरुवार को भी जम्मू-कश्मीर के अरनिया सेक्टर में ड्रोन देखा गया, लेकिन बीएसएफ की कार्रवाई के बाद वह वापस चला गया। एएनआई के मुताबिक बीएसएफ ने बताया कि गुरुवार सुबह 4.15 बजे अरनिया सेक्टर में एक ड्रोन जैसी चीज देखी गई थी। इसके बाद बीएसएफ की जवानों ने गोलियां चलाई जिसके बाद वह वापस चला गया। अभी दो दिन पहले ही जम्मू के अखनूर इलाके में BSP को 800 मीटर की ऊंचाई पर ड्रोन उड़ता हुआ मिला था जिसके बाद फायरिंग की गई और वो ड्रोन वापस चला गया।

कठुआ जिले में बीएसएफ ने एक ड्रोन मार गिराया था 

इससे पहले भी कठुआ जिले में बीएसएफ ने एक ड्रोन को मार गिराया था जिसमें बम जैसी कोई चीज मिली थी। वहां के स्थानीय लोगों ने ड्रोन को देखा था और पुलिस को इसकी सूचना दी जिसके बाद उसे मार गिराया गया। कठुआ जिले में मिले ड्रोन को मार गिराया गया था लेकिन अखनूर सेक्टर वाले में सिर्फ दो राउंड फायरिंग की गई जिसके बाद ड्रोन वापस लौट गया।

सीमा पार से बार-बार ड्रोन आने की घटनाएं हो रही

सीमा पार से बार-बार ड्रोन आने की घटनाएं हो रही हैं। ड्रोन के जरिए सीमा पार से इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (आईईडी) एक रणनीति के तहत इस पार भेजी जा रही है। जिसका मकसद है आईईडी आसानी से आतंकियों तक पहुंचाया जाए। बीते कुछ दिनों में सीमा पार से ड्रोन के जरिए विस्फोटक सामान गिराने के कई मामले सामने आए हैं।


WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com