September 22, 2024

एचएनबी बहुगुणा विवि से जु़ड़े छात्र-छात्राओं के लिए बड़ी खबर

श्रीनगर (गढ़वाल)। हेमवती नंदन बहुगुणा गढ़वाल विश्वविद्यालय के कला, विज्ञान और वाणिज्य वर्ग (B.A. , B.Sc., B.Com.) के शैक्षणिक सत्र 2018, 2019 और 2020 के छात्र-छात्राओं के लिए बड़ी खबर है। अब उनकी उपाधि उन्हें डिजीलॉकर (DigiLocker) पर उपलब्ध हो सकेगी।

विश्वविद्यालय के ई-गवर्नेन्स के कॉर्डिनेटर डॉ० प्रीतम सिंह नेगी ने बताया कि विश्वविद्यालय की कुलपति प्रो० अन्नपूर्णा नौटियाल के संरक्षण में डिजिटल इंडिया के तहत विभिन्न कार्यों का क्रियान्वयन किया जा रहा है। जिसके तहत विश्वविद्यालय द्वारा छात्र-छात्राओं को उनकी उपाधि ऑनलाइन देने की व्यवस्था की गई है।

इस दिशा में विश्वविद्यालय के NAD सेल के नोडल अधिकारी प्रो० मनमोहन सिंह रौथाण के नेतृत्व में कला, विज्ञान और वाणिज्य वर्ग के शैक्षणिक सत्र 2018, 2019 और 2020 के स्नातक स्तर के छात्र-छात्राओं की उपाधि ऑनलाइन उपलब्ध करवाई गई है।

छात्र-छात्राओं को उपाधि प्राप्त करने के लिए प्ले स्टोर (Play Store) से डिजीलॉकर एप्प (क्पहपस्वबामत ।चच) डॉउनलोड करने के पश्चात आधारकार्ड से रजिस्ट्रेशन करना होगा तथा एजुकेशन कैटेगरी में HNBGU पर क्लिक करना होगा। यहां पर रोल नम्बर, नामांकन संख्या/Registration और उत्तीर्ण वर्ष (Roll No, Enrollment No. And Passing Year) भरकर छात्र-छात्राएं अपनी डिजीटल डिग्री प्राप्त कर सकते हैं। जल्द ही डिजिलॉकर के माध्यम से छात्र- छात्राओं को विश्वविद्यालय द्वारा आयोजित की गई विभिन्न स्नातक एवं स्नातकोत्तर पाठ्यक्रमों की परीक्षाओं के ग्रेड कार्ड भी उपलब्ध करवाए जायेंगे।


WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com