September 22, 2024

अग्निपथ योजना के विरोध में उत्तराखण्ड में प्रदर्शन, विपक्षी कांग्रेस ने किया युवाओं का समर्थन

देहरादून। देशभर में अग्निपथ योजना का युवा विरोध कर रहे हैं। सेना भर्ती के लिए अग्निपथ स्कीम को लेकर युवाओं में संशय है। उन्हें अपने भविष्य की चिंता सता रही है। एनएसयूआई ने भी विरोध कर रहे युवाओं का समर्थन किया। एनएसयूआई कार्यकर्ताओं ने अग्निपथ योजना के विरोध में देहरादून के घंटाघर पर प्रदर्शन किया।

एनएसयूआई कार्यकर्ताओं ने अग्निपथ योजना के खिलाफ पीएम मोदी, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और मुख्यमंत्री पुष्कर धामी का पुतला दहन किया. साथ ही केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। इस दौरान खटीमा से कांग्रेस विधायक भुवन कापड़ी भी प्रदर्शन में शामिल हुए। उन्होंने कहा देश के युवा सेना में भर्ती होने का सपना लेकर बरसों से मेहनत कर रहे हैं, लेकिन सरकार ने अभी तक आर्मी की जो परीक्षाएं आयोजित करवाई, उनके परिणाम घोषित नहीं किए।

कापड़ी ने कहा केंद्र सरकार जो अग्निपथ योजना लेकर आई है, उसको लेकर युवाओं में काफी रोष है। उन्होंने सरकार से तत्काल इस योजना को वापस लिए जाने की मांग की।।एनएसयूआई के प्रदेश अध्यक्ष मोहन भंडारी ने कहा सरकार युवाओं को डरा कर इस योजना को लागू करना चाहती है। यदि अग्निपथ योजना को वापस नहीं लिया जाता है तो आने वाले दिनों में एनएसयूआई प्रदेश भर में आंदोलन करने के लिए मजबूर हो जाएगी।

हरिद्वार में पुलिस अधिकारियों ने सभी थानों और कोतवाली प्रभारियों को ऐसे विरोध पर नजर रखने के निर्देश दिए गए हैं। पुलिस के रडार पर शहर और देहात के कोचिंग सेंटर भी आ गए हैं। एसएसपी डॉ योगेंद्र सिंह की ओर से सभी थाना और कोतवाली प्रभारियों को अपने-अपने क्षेत्र में पड़ने वाले कोचिंग सेंटरों के नाम व संख्या के साथ ही कितने युवा सेना की तैयारी कर रहे हैं। इसके बारे में जानकारी जुटाने के निर्देश दिए गए हैं।साथ ही प्रदर्शन की भनक लगने पर युवाओं को समझाने के भी निर्देश दिए गए हैं।

हरिद्वार में अग्निपथ योजना को लेकर प्रदेश और देश में चल रहे विरोध को देखते हुए हरिद्वार पुलिस ने भी सतर्कता बढ़ा दी है. वहीं, हल्द्वानी में हुए लाठीचार्ज की यूथ कांग्रेस ने उच्च स्तरीय जांच और दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

यूथ कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष सुमित्तर भुल्लर ने कहा पुलिस द्वारा युवाओं पर किए गए लाठीचार्ज की निंदा करते हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि सरकार के इशारे पर हल्द्वानी में पुलिस प्रशासन ने युवाओं के ऊपर बर्बरतापूर्ण लाठीचार्ज किया. भाजपा सरकार युवाओं को रोजगार देने के नाम पर उनका दमन करने पर तुली हुई है।


WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com