September 22, 2024

महाराष्ट्र: बागी एकनाथ शिंदे का दावा, उनके पास शिवसेना के 40 विधायकों समेत 50 विधायक

उद्धव ठाकरे के खिलाफ विद्रोह करने वाले एकनाथ शिंदे ने दावा किया है कि 50 से अधिक विधायक उनका समर्थन कर रहे हैं। भाजपा शासित असम में डेरा डाले हुए शिंदे ने कहा, “उनमें से 40 शिवसेना से हैं।”

उद्धव के नेतृत्व वाले खेमे ने एकनाथ शिंदे सहित 12 बागी विधायकों को अयोग्य घोषित करने की मांग की। हालांकि, शिंदे ने पलटवार करते हुए कहा कि आप किसे डराने की कोशिश कर रहे हैं और वे कानून भी जानते हैं।

58 वर्षीय शिंदे ने यह भी कहा कि अयोग्यता नोटिस दायर करने के लिए शिवसेना का कदम “अवैध” है। उन्होंने कहा, ”कल जो किया गया वह अवैध है, उन्हें कोई अधिकार नहीं है। हम बहुसंख्यक लोग हैं और लोकतंत्र में संख्याएं महत्वपूर्ण हैं। यह अवैध है, यहां तक कि वे इस तरह का निलंबन भी नहीं कर सकते।”

भाजपा के एक वरिष्ठ नेता ने नाम न छापने की शर्त पर बताया कि कुछ और विधायक गुवाहाटी पहुंच रहे हैं, जहां शिंदे और अन्य बागी विधायक बुधवार सुबह से डेरा डाले हुए हैं। बागी विधायकों ने 40 से अधिक विधायकों के समर्थन का दावा करते हुए वीडियो और तस्वीरें जारी कीं, जिससे महाराष्ट्र में उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली गठबंधन सरकार के लिए एक संभावित खतरा पैदा हो गया।

गुवाहाटी में निर्दलीय समेत 45 से ज्यादा विधायक मौजूद

गुवाहाटी होटल में फिलहाल कुल 45 विधायक हैं, जिनमें शिवसेना के 37 विधायक और 1 एमएलसी, निर्दलीय 5 और प्रहार संगठन के 2 विधायक हैं।

रात के समय 2 और निर्दलीय विधायक गुवाहाटी पहुंचे, जिसके बाद गुवाहाटी में कुल विधायकों की संख्या 47 (46 एमएलए + 1 एमएलसी) हो गई है। शुक्रवार को शिवसेना के 2-3 और विधायकों के सूरत होते हुए गुवाहाटी पहुंचने की उम्मीद है।


WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com