September 22, 2024

उत्तर प्रदेश: डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने लोकसभा उपचुनाव को लेकर किया बड़ा दावा, जानें- क्या कहा?

उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने आजमगढ़ तथा रामपुर लोकसभा सीट पर हुए उपचुनाव में बीजेपी के प्रत्याशियों की भारी बहुमत से जीत की उम्मीद जतायी है. उन्होंने कहा कि प्रदेश की जनता को पता चल गया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश और प्रदेश में कल्याणकारी योजनाएं संचालित हो रही हैं. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में उत्तर प्रदेश में कानून व्यवस्था का राज कायम हुआ है.

उप मुख्यमंत्री पाठक बृहस्पतिवार को नोएडा के कैलाश अस्पताल में भर्ती वरिष्ठ पत्रकार हेमंत शर्मा से मुलाकात करने के लिए आए थे. यहां पर वह काफी देर तक रहे तथा उन्होंने पत्रकारों से बातचीत की.आपको बता दें कि रामपुर लोकसभा सीट पर उपचुनाव के लिए 39.02 फीसदी मतदान हुआ. वहीं आजमगढ़ में 48.58 फीसदी वोटिंग हुई है. रामपुर सीट सपा के कद्दावर नेता आजम खान के इस्तीफे के बाद खाली हुई है. वहीं आजमगढ़ संसदीय सीट से अखिलेश यादव ने इस्तीफा दिया था.

समाजवादी पार्टी ने लगाया बड़ा आरोप 

समाजवादी पार्टी ने चुनाव आयोग को एक पत्र भेजकर रामपुर पुलिस पर बड़ा आरोप लगाया. सपा का कहना था कि उपचुनाव में बीजेपी को वोट देने के लिए पुलिस लोगों पर दबाव बना रही है. सपा ने चुनाव आयोग से मामले में तत्काल कार्रवाई करने और निष्पक्ष चुनाव सुनिश्चित करने का आग्रह किया.रामपुर सीट पर बीजेपी और सपा के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिलेगी. यहां पर बीजेपी ने घनश्याम सिंह लोधी को अपना उम्मीदवार बनाया है तो समाजवादी पार्टी ने आसिम राजा को मैदान में उतारा है. बता दें कि लोधी ने हाल ही में बीजेपी का हाथ थामा है, इससे पहले वह आजम खान के करीबी रह चुके हैं.


WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com