September 22, 2024

रुड़की गैगरैप के मामले में पुलिस ने पांच आरोपियों को किया गिरफ्तार

रुड़की। शहर में शुक्रवार 24 जून की रात चलती कार में एक महिला और उसकी 5 साल की मासूम बच्ची से गैंगरेप की गुत्थी को आखिरकार हरिद्वार पुलिस व एसओजी ने सुलझा लिया है। इस केस में पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है।

हरिद्वार पुलिस कप्तान डॉ० योगेंद्र सिंह रावत ने रुड़की सिविल लाइन कोतवाली में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इस मामले का पर्दाफाश किया है। मामले का खुलासा करते हुए एसएसपी हरिद्वार ने बताया कि 24 जून की रात वारदात होने के बाद अस्पताल में भर्ती महिला केवल एक आरोपी सोनू का नाम बता सकी थी। इसके बाद पुलिस को एक सफेद रंग की ऑल्टो कार का पता चला। पुलिस ने केवल इन दोनों सुबूतों को हथियार बनाकर रात-दिन एक करते हुए 6 दिन के अंदर ही आरोपियों को धर दबोचा।

इस गंभीर घटना के सामने आने के बाद पुलिस कप्तान योगेंद्र सिंह रावत ने जिले भर के थाना-कोतवाली में तैनात अनुभवी पुलिसकर्मियों को इस केस की गुत्थी सुलझाने में लगा दिया था। कई दिन की माथापच्ची के बाद आखिरकार पुलिस टीम को एक बड़ी सफलता हाथ लगी। महिला ने पुलिस को बताया था कि सोनू नाम का एक शख्स उसे बाइक पर बैठाकर ले गया था, वो गुलाबी रंग की शर्ट पहने था। बाद में सफेद कार में सवार कुछ लोग उसे जबरन बेटी सहित बैठाकर ले गए और गैंगरेप किया।

इसी एक सुराग के साथ पुलिस सोनू नाम के व्यक्ति और सफेद ऑल्टो कार की तलाश करने लगी। पड़ताल करते हुए पुलिस टीम ने महक सिंह उर्फ सोनू (पुत्र सरजीत निवासी ग्राम इमलीखेड़ा थाना कलियर जनपद हरिद्वार) को गिरफ्तार किया। उसकी बाइक भी बरामद कर ली गई है।

महक सिंह उर्फ सोनू ने पुलिस पूछताछ में बताया कि, घटना के दिन उसने पीड़ित महिला और उसके साथ एक बच्ची को कलियर छोड़ने की बात कही थी और धोखे से महिला को सुनसान स्थान पर ले जाकर महिला के साथ शारीरिक संबंध बनाए।

उसके तुरंत बाद वहां एक सफेद रंग की ऑल्टो कार (नंबर UP12R-5646) आई जिसके बोनट पर किसी संगठन का झंडा लगा था। उसमें 4 व्यक्ति सवार थे। उन्होंने आते ही उस महिला और छोटी बच्ची को जबरदस्ती ऑल्टो कार में बैठाया और कहीं ले गए और वो वहां से घबराते हुए बिना किसी को बताए अपने घर चला आया।

पुलिस के मुताबिक, इन चार लोगों ने महिला और उसकी नाबालिग बच्ची को गाड़ी में जबरन डालकर कोर इंजीनियरिंग कॉलेज से मंगलौर की तरह करीब ढाई किलोमीटर आगे ले जाकर खेतों में पीड़िता के साथ और कार में बच्ची के साथ जबरन बलात्कार किया।

कार में बैठी बच्ची की चीख सुनकर महिला कार की तरफ आई तो देखा कि बच्ची का मुंह दबाकर एक शख्स उसे गाड़ी से उतार रहा था। विरोध करने पर उस व्यक्ति ने महिला को धक्का देकर गिरा दिया और चारों लोग कार में बैठकर मंगलौर की तरफ भाग गए।

स्थानीय लोगों ने महिला और उसकी बेटी को इस हालत में देखकर पुलिस कंट्रोल रूम को सूचना दी, जिस पर चेतक कर्मी, रात्रिधिकारी और एंबुलेंस मौके पर पहुंचे, जहां पर गंभीर हालत में मिली पीड़िता और उसकी बच्ची को तत्काल अस्पताल ले जाकर भर्ती कराया गया और महिला की जुबानी तहरीर पर उचित धाराओं में केस दर्ज किया गया। घटना के बाद पीड़ित महिला केवल एक ही आरोपी सोनू को पहचान पाई थी। सोनू के ऊपर पुलिस ने 10 हजार की इनाम भी घोषित किया था।

छानबीन से पता चला कि ऑल्टो कार राजीव उर्फ विक्की तोमर (पुत्र ब्रहमपाल निवासी ग्राम बेलडा थाना भोपा जिला मुज्जफरनगर यूपी) के नाम पर पंजीकृत है। सीसीटीवी फुटेज व अन्य टीमों से सूचना व मुखबिरों से मिली सूचना के आधार पर दो लोगों- राजीव उर्फ विक्की तोमर (उम्र. 46 वर्ष) व सुबोध (उम्र 30 वर्ष, पुत्र देवेंद्र कुमार निवासी बेलडा थाना भोपा जिला मुज्जफरनगर) को पकड़ा गया।

पूछताछ में दोनों ने जुर्म स्वीकार करते हुए अपने साथी सोनू तेजियान (उम्र 32 वर्ष, पुत्र यशपाल सिंह निवासी साल्हापुर थाना देवबंद जिला सहारनपुर) और जगदीश (पुत्र स्व० फूल शिव निवासी साल्हापुर थाना देवबंद जिला सहारनपुर) के नाम बताए। सोनू तेजियान और जगदीश को भी गिरफ्तार कर लिया गया है।

इस घटना के खुलासे में जिले के तेज-तर्रार व धुरंधर पुलिसकर्मियों ने भूमिका निभाई। डीआईजी गढ़वाल ने पुलिस टीम को 50 हजार रुपए का इनाम दिया है।

टीम में विवेक कुमार, पुलिस उपाधीक्षक रुड़की, पंकज गैरोला, पुलिस उपाधीक्षक मंगलौर, देवेंद्र सिंह चौहान, प्रभारी निरीक्षक रुड़की कोतवाली, जहांगीर अली-प्रभारी सीआईयू रुड़की, कलियर थानाध्यक्ष मनोहर भंडारी शामिल हैं।

इसके अलावा बहादराबाद थानाध्यक्ष नितेश शर्मा, झबरेड़ा थानाध्यक्ष संजीव थपलियाल, महिला उप निरीक्षक करुणा रौंकली, शोध चौकी प्रभारी संजय नेगी, उपनिरीक्षक संजय पूनिया, एसओजी हेड कांस्टेबल अहसान, कांस्टेबल अशोक, नितिन, रामवीर, लक्ष्मी प्रसाद, मनोज कुमार, सोनू कुमार, संजय, रविंद्र खत्री, रविंद्र राणा, प्रेम सिंह, नूर मलिक, लईक अहमद, जमशेद अली, स्वीटी, प्रदीप, गुलशन शामिल रहे।


WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com