September 22, 2024

राजस्थान: अजमेर दरगाह का खादिम सलमान चिश्‍ती गिरफ्तार, नूपुर शर्मा को दी थी सिर कलम करने की धमकी

अजमेर पुलिस ने मंगलवार रात को निलंबित भाजपा नेता नूपुर शर्मा के खिलाफ कथित रूप से भड़काऊ बयान देने के आरोप में अजमेर दरगाह के खादिम सलमान चिश्ती को  गिरफ्तार कर लिया है। इस संबंध में सलमान चिश्ती से पूछताछ की जा रही है। बता दें कि आरोपी सलमान ने नूपुर शर्मा की हत्या करने वाले को अपना घर देने की बात कही थी और विवादित टिप्पणी की थी।

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विकास सांगवान ने बताया कि अजमेर पुलिस ने नूपुर शर्मा के खिलाफ कथित रूप से भड़काऊ बयान देने के आरोप में कल रात सलमान चिश्ती को गिरफ्तार किया।

सलमान ने कथित तौर पर पैगंबर मोहम्मद पर अपनी टिप्पणी के लिए निलंबित भाजपा प्रवक्ता नूपुर शर्मा का सिर कलम करने वाले को अपना घर भेंट करने की पेशकश की थी।

राजस्थान पुलिस ने एक वीडियो क्लिप को लेकर सलमान चिश्ती के खिलाफ शिकायत के आधार पर सोमवार रात प्राथमिकी दर्ज की थी। वीडियो में वह कथित तौर पर कह रहा है कि जो कोई भी शर्मा का सिर उसके पास लाएगा, वह उसे अपना घर दे देगा।

उन्होंने वीडियो में सूफी दरगाह का जिक्र करते हुए कहा, “आपको सभी मुस्लिम देशों को जवाब देना होगा। मैं यह अजमेर, राजस्थान से कह रहा हूं और यह संदेश हुजूर ख्वाजा बाबा के दरबार का है।”

वीडियो की निंदा करते हुए, अजमेर दरगाह के कार्यालय के दीवान जैनुल आबेदीन अली खान ने कहा कि दरगाह को सांप्रदायिक सद्भाव के स्थान के रूप में देखा जाता है। वीडियो में ‘खादीम’ द्वारा व्यक्त किए गए विचारों को दरगाह का संदेश नहीं माना जा सकता है। इसमें कहा गया है कि यह टिप्पणी एक व्यक्ति का बयान था और बेहद निंदनीय है।


WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com