September 22, 2024

सीएम हेमंत सोरेन के भाई बसंत सोरेन का अजीबोगरीब बयान, बोले- ‘पुलिस अधिकारी सैल्यूट करते हैं तो अच्छा लगता है’

झारखंड में सत्ता पक्ष के विधायकों के बयान अक्सर सुर्खियों में बने रहते हैं. किसी भी मामले में विधायक क्या बोल रहे होते हैं उन्हें खुद भी इस बात का पता ही नहीं होता है. बयान का असर क्या होगा उन्हें ये समझ भी ही नहीं होती है. ऐसे विधायक सिर्फ जनता को संबोधित कर उसका मनोरजन करते हुए वाहवाही लूटते हुए नजर आते हैं. एक ऐसा ही मामला बृहस्पतिवार को देखने मिला जहां सीएम हेमंत सोरेन के छोटे भाई और दुमका विधायक बसंत सोरेन ने अजीबोगरीब बयान देकर अधिकारीयों को हैरत में डाल दिया. बसंत सोरेन ने कहा कि, ‘जो थाना प्रभारी डंडा मारते थे आज वो सैल्यूट करते हैं तो मुझे अच्छा लगता है.’

‘पुलिस अधिकारी सैल्यूट करते हैं तो अच्छा लगता है’

दरअसल, दुमका के मसानजोर थाना लंबे समय तक छोटे और जर्जर भवन में चल रहा था. बाद में मसानजोर ओपी को थाने के रूप में अधिसूचित किए जाने के बाद नया भवन बनना शुरू हुआ. दुमका से जेएमएम विधायक बसंत सोरेन ने बृहस्पतिवार को नवनिर्मित मसानजोर थाने का विधिवत उद्घाटन करने पहुंचे थे. इस दौरान विधायक बसंत सोरेन ने कहा कि जहां से मेरे सियासी करियर की शुरुआत हुई थी, आज उसी थाना भवन का उद्घाटन कर सौभाग्यशाली समझ रहा हूं. उन्होंने कहा कि इस क्षेत्र से काफी पुराना संबंध रहा है. जहां कभी थाना प्रभारियों का डंडा झेलना पड़ता था आज वहीं पुलिस अधिकारी सैल्यूट करते हैं तो अच्छा लगता है.

मौजूद थी कई थानों की फोर्स

उदघाटन समारोह में झामुमो के वरिष्ठ विधायक नलिन सोरेन, जिला परिषद अध्यक्ष जॉयस बेसरा, डीआईजी सुदर्शन मंडल और एसपी अम्बर लकड़ा सहित कई थानों की पुलिस मौजूद थी. ऐसे में विधायक बसंत सोरेन के भाषण पर अधिकारी कुछ बोल नहीं पाए लेकिन राजनीतिक वाहवाही में दिए भाषण पर कहीं ना कहीं अधिकारीयों के मनोबल पर ठेस जरूर पहुंची होगी. बता दें कि, पहाड़ियों और जंगलों से घिरे मसानजोर में प्रसिद्ध कनाडा डैम स्थित है. कनाडा डैम को मसानजोर डैम भी कहा जाता है. यहां साल भर सैलानियों के तांता लगा रहता है.


WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com