September 22, 2024

गणेश गोदियाल ने किया मंदिर समिति के अधिनियम का उल्लंघनः आशुतोष डिमरी

देहरादून। पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष गणेश गोदियाल की प्रेस वार्ता के बाद एक बार फिर प्रदेश की सियासत का पारा चढ़ने लगा है। गणेश गोदियाल ने प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में प्रेस वार्ता कर सहकारिता मंत्री धन सिह रावत पर गंभीर आरोप लगाये हैं। उन्होंने कहा वे किसी भी जांच के लिए तैयार है लेकिन उन्होंने साथ ही सहकारिता विभाग की जांच किये जाने की मांग भी उठाई।

वहीं गणेश गोदियाल की प्रेस वार्ता में उठाये गये सवालों पर प्रतिक्रिया देते हुए बद्री-केदार मंदिर समिति के सदस्य आशुतोष डिमरी ने पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष गणेश गोदियाल उठाये गये सवालों को निराधार और बेबुनियाद बताया। आशुतोष डिमरी ही इस मामले को सामने लाये हैं, जिन्होंने मामले की शिकायत चमोली के प्रभारी मंत्री धन सिंह रावत से की थी।

प्रेस को जारी एक विज्ञप्ति में आशुतोश डिमरी ने कहा कि कांगेस चार 4 महीने बीत जाने के बाद भी हार की बौखलाहट से बाहर नहीं निकल पा रही है।
उन्होंने कहा कि पूरी प्रमाणिकता के साथ यह बात सिद्ध हो रही है कि बिनसर मंदिर में बिना टेंडर प्रक्रिया के कराए गये कार्य श्री बद्रीनाथ एवं केदार नाथ मंदिर अधिनियम की धाराओं का उल्लघन है।

अधिनियम के तहत समिति को बद्रीनाथ और केदार के 45 मंदिरों की पूजा व्यवस्था व प्रबंधन का जिम्मा सौंपा गया है। इससे बाहर जाकर के गणेश गोदियाल के कार्यकाल में बिनसर मंदिर जीर्णोद्धार पोखरी शिवालय व प्रतापनगर का सड़क निर्माण पूरी तरीके से मंदिर अधिनियम का उल्लंघन है।

उन्होंने कहा कि जिस व्यक्ति के पक्ष में इतने मुखर होकर के गोदियाल जी आज बचाव की मुद्रा में थे उस व्यक्ति को नियमों के विरूद्ध जाकर मात्र 2 वर्ष में अधिशासी अभियंता बना दिया गया।

उन्होंने कहा कि गणेश गोदियाल का यह कहना हास्यास्पद है कि मेरी जांच के लिए विभागीय मंत्री को शिकायत ना कर डॉक्टर धन सिंह रावत को शिकायत की गई है। कैबिने मंत्री डॉ० धन सिंह रावत सरकार की ओर से चमोली जिले के प्रभारी मंत्री है और बद्री-केदार मंदिर समिति का मुख्यालय चमोली स्थित जोशीमठ और बदरीनाथ धाम में है।

इसी कारण उन्होंने शिकायती पत्र प्रभारी मंत्री धन सिंह रावत को दिया। श्री डिमरी ने कहा कि बड़ा सवाल यह है आखिर मंदिर समिति के पूर्व अध्यक्ष गणेश गोदियाल जांच से इतने क्यों घबरा रहे है।


WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com