September 22, 2024

राष्ट्रपति चुनाव: सपा ने व्हिप जारी कर बागियों को दी चेतावनी, शिवपाल सिंह यादव पर कही ये बात

राष्ट्रपति चुनाव को लेकर सोमवार को वोटिंग हो रही है. ये वोट यूपी में विधानसभा में डाले जा रहे हैं. वोटिंग से पहले समाजवादी पार्टी ने पार्टी विधायकों के लिए व्हिप जारी की है. इसकी जानकारी विधानसभा में पार्टी के मुख्य सचेतकर मनोज पांडे ने दी है. उन्होंने कहा है कि राष्ट्रपति चुनाव के लिए पार्टी ने व्हिप जारी की है.

मुख्य सचेतक ने बताया कि राष्ट्रपति चुनाव के लिए पार्टी ने व्हिप जारी की है. इसकी व्यवस्था है, इसलिए व्हिप जारी की गई है. सभी विधायकों को कहा गया है कि वह पार्टी के उम्मीदवार यशवंत सिन्हा को वोट करें. पार्टी ने शिवपाल सिंह यादव को भी व्हिप की कॉपी भेजी है. जो इसका पालन नहीं करेगा उसके खिलाफ पार्टी उचित कार्रवाई करेगी.

बीजेपी का दावा

दरअसल, ये व्हिप की बात तब सामने आई जब बीजेपी (BJP) ने वोटिंग से पहले एक बड़ा दावा कर दिया. सूत्रों की मानें तो बीजेपी ने दावा करते हुए कहा कि सपा के 25 से 30 विधायक हमारे संपर्क में हैं. वे एनडीए की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू को वोट करेंगे.

वहीं शिवपाल सिंह यादव ने पहले ही एनडीए प्रत्याशी द्रौपदी मुर्मू को वोट देने की बात कही है. वहीं सपा विधायक ने अखिलेश यादव को एक पत्र भी लिखा है. जिसमें उन्होंने सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव को आईएसआई का एजेंट बताने वाले को वोट नहीं देने की अपील की है.


WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com