September 22, 2024

‘मैं इंद्रा की बहू हूं, किसी से नहीं डरती’, ईडी की पूछताछ से पहले सोनिया गांधी का वीडियो वायरल

नेशनल हेराल्ड मामले में केंद्रीय जांच एजेंसी आज कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से पूछताछ करेगी. वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस पार्टी सोनिया के प्रति एकजुटता का इजहार करते हुए उनसे प्रवर्तन निदेशालय की पूछताछ के विरोध में  देशव्यापी प्रदर्शन करने जा रही है.

इस बीच ईडी के सामने पेश होने से पहले, कांग्रेस ने किसी भी स्थिति का सामना करने के अपने दृढ़ संकल्प को दिखाने के लिए सोनिया गांधी का एक पुराना वीडियो शेयर किया है. यह वीडियो सोशल मीडिया पर भी जमकर वायरल हो रहा है. दरअसल यह वीडियो साल 2015 की है, जिसमें वह कहतीं नजर आ रहीं है कि “मैं इंदिरा (गांधी) जी की बहू हूं और मैं किसी से नहीं डरती. ”

सोनिया गांधी से आज ईडी करेगी पूछताछ

बता दें कि कांग्रेस नेताओं पर घाटे में चल रहे नेशनल हेराल्ड अखबार को धोखाधड़ी और पैसों की हेराफेरी के जरिए हड़पने का आरोप है. नेशनल हेराल्ड अखबार से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग केस में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से आज ईडी पूछताछ करेगी.

इससे पहले ईडी राहुल गांधी से भी पूछताछ कर चुकी है. राहुल गांधी से करीब 50 घंटे की पूछताछ की गई थी. आज सोनिया गांधी से भी पूछताछ होगी. इससे पहले सोनिया को ईडी के सामने 8 जून को पेश होना था. लेकिन खराब स्वास्थ के कारण वह पेश नहीं हो सकीं. आज के पूछताछ के दौरान भी सोनिया गांधी की खराब सेहत को देखते हुए  प्रवर्तन निदेशालय द्वारा उन्हें विशेष छूट दी गई है. पूछताछ के दौरान जरुरी दवाइयों को लेने के लिए समय-समय पर ब्रेक दिया जाएगा. सोनिया को ईडी दफ़्तर तक छोड़ने राहुल और प्रियंका गांधी जा सकते हैं.

जहां एक तरफ ईडी सोनिया गांधी से पूछताछ की तैयारी कर रही है वहीं सोनिया के साथ एकजुटता दिखाने के लिए कांग्रेसी नेता और कार्यकर्ता सड़क पर उतरेंगे. कांग्रेस का प्रदर्शन तीन मोर्चे पर होगा.


WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com