September 22, 2024

उत्तराखण्ड बोर्डः 31 जुलाई तक जमा होंगे आवेदन पत्र

रामनगर। उत्तराखण्ड विद्यालयी शिक्षा परिषद् ने 2023 की हाईस्कूल और इण्टरमीडिएट बोर्ड परीक्षाओं की तैयारियां शुरू कर दी है। आवेदन शुल्क जमा करने की अंतिम तिथि 31 जुलाई घोषित की गई है। इस बार ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों तरह से आवेदन किए जा सकेंगे।

बोर्ड के अपर सचिव एनसी पाठक ने बताया कि हाईस्कूल में संस्थागत विद्यार्थियों को 200 और व्यक्गित विद्यार्थियों को 600 रुपये फीस जमा करनी होगी। इंटरमीडिएट में संस्थागत परीक्षार्थी को 350 और व्यक्तिगत को 700 रुपये आवेदन शुल्क जमा कराना होगा। हाईस्कूल और इंटरमीडिएड के लिए अंकपत्र शुल्क 10-10 रुपये रखा गया है। हाईस्कूल और इंटरमीडिएट के व्यक्तिगत विद्यार्थियों के लिए अग्रसारण शुल्क दस रुपये, प्रमाण पत्र शुल्क 50 रूपये, बिलम्ब शुल्क 150 रखा गया है।

अपर सचिव ने बताया कि संस्थागत छात्र-छात्राओं के लिए आवेदन शुल्क जमा कराने की अंतिम तिथि 31 जुलाई और व्यक्तिगत विद्यार्थियों के लिए 14 अगस्त निर्धारित की गई है। दोनों ही कक्षाओं के व्यक्तिगत छात्र विलंब शुल्क के साथ 24 अगस्त तक आवेदन शुल्क स्कूलों में जमा कर सकेंगे। आवेदन शुल्क जमा करने की प्रक्रिया के दौरान स्कूल संचालक छात्रों के आवेदन फार्म भराने का काम करंेगे। बोर्ड कार्यालय से जल्द आवेदन फार्म भेजे जाएंगे।

स्कूल संचालक संस्थागत छात्रों के आवेदन फार्म 14 अगस्त और व्यक्तिगत 28 अगस्त तक बीईओ ऑफिस से सीईओ ऑफिस में आवेदन अग्रसारित करने की तिथियां 17 और 30 अगस्त तय की गई हैं। प्रत्येक जिले के सीईओ संस्थागत के आवेदन पत्र 20 अगस्त और व्यक्तिगत विद्यार्थियों के आवेदन चार सितंबर तक बोर्ड कार्यालय में जमा कराएंगे।


WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com