September 22, 2024

पौड़ीः शिक्षा मंत्री धन सिंह रावत ने किया जीआईसी मासौं के नवनिर्मित भवन का लोकार्पण

पौड़ी। कैबिनेट मंत्री डॉ० धन सिंह रावत इन दिनों अपनी विधानसभा क्षेत्र के तीन दिवसीय भ्रमण पर हैं। इसी कड़ी में धन सिंह रावत पेशावर कांड के नायक वीर चंद्र सिंह गढ़वाली के गांव मासौं पहुंचे। जहां उन्होंने राजकीय इंटर कॉलेज मासौं के नवनिर्मित भवन का लोकार्पण किया। इसके अलावा उन्होंने वीर चंद्र सिंह गढ़वाली की मूर्ति का भी अनावरण किया।

शिक्षा मंत्री धन सिंह रावत ने बताया कि करीब डेढ़ करोड़ की लागत से राजकीय इंटर कॉलेज मासौं के भवन को आधुनिक तकनीक से तैयार किया गया है। बच्चों को बेहतर शिक्षा मिल सके, इसके लिए यहां पर राजकीय इंटर कॉलेज की स्थापना की गई है। उन्होंने कहा कि शिक्षा ही भविष्य की दिशा और दशा को तय करती है। इसके पठन पाठन के लिए सभी मूलभूत सुविधाओं का होना आवश्यक है। वीर चंद्र सिंह गढ़वाली के गांव मासौं में सभी सुविधाओं को धरातल पर उतारा जाएगा।

उन्होंने कहा कि क्षेत्र में बिजली, पानी, पंचायत भवन आदि के निर्माण कार्य भी किए जाएंगे। कैबिनेट मंत्री धन सिंह रावत ने कहा कि युवाओं को स्वरोजगार से जोड़ने के लिए भी उनकी सरकार प्रतिबद्ध है। शिक्षकों को पठन पाठन के अलावा किसी और कार्य की जिम्मेदारी नहीं दी जाएगी। उनका मुख्य कार्य छात्र-छात्राओं को शिक्षा देना है। जिससे बच्चों को भविष्य में बेहतर विकल्प प्राप्त हो सकेंगे। उन्होंने इस कार्य में शिक्षकों को गंभीरता से कार्य करने के निर्देश दिए। इसके बाद मंत्री रावत ने चौथान क्षेत्र के सैंजी, कोटड़ा समेत कई गांवों में जनसंपर्क भी किया।


WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com