September 22, 2024

राजस्थान:संत के आत्मदाह को लेकर जेपी नड्डा ने बनाई कमेटी, सीबीआई जांच की करेगी मांग

राजस्थान के भरतपुर जिले के पहाड़ी विधानसभा क्षेत्र के पसोपा गांव में खनन बन्द कराने को लेकर बाबा विजय दास के आत्मदाह के बाद बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा द्वारा बनाई गई 4 सांसदों की जांच कमेटी भरतपुर के पसोपा गांव पहुंची. 550 दिन से चल रहे पसोपा गांव में धरने के बीच  20 जुलाई को बाबा विजय दास ने आत्मदाह का प्रयास किया और 22 जुलाई की रात उनका निधन हो गया. बाबा बिजय दास के निधन के बाद बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा द्वारा के द्वारा चार सदस्यीय जांच कमेटी का गठन किया गया.

बीजेपी की जांच कमेटी फेक्ट फाइंडिंग की जांच करेगी. इस कमेटी में राष्ट्रीय महामंत्री और प्रदेश प्रभारी अरुण सिंह, सीकर सांसद स्वामी सुमेधानंद सरस्वती, पूर्व केंद्रीय मंत्री और सांसद सत्यपाल सिंह, उत्तर प्रदेश के पूर्व पुलिस महानिदेशक सांसद बृजलाल यादव शामिल हैं.

क्या बोले बीजेपी राष्ट्रीय महामंत्री अरुण सिंह 

राष्ट्रीय महामंत्री और प्रदेश प्रभारी अरुण सिंह ने कहा कि ब्रज क्षेत्र के तीर्थ स्थल पहाड़ों को बचाने के लिए भगवान श्री कृष्ण की क्रीड़ास्थली और आदि बद्री और करकांचल पहाड़ों को बचाने के लिए संतों को 550 दिन से भी ज्यादा आंदोलन करना पड़ा. संतों को पूरा विश्वास हो गया था कि माफियाओं का पूरा जाल यहां पर है और प्रदेश सरकार का पूरा संरक्षण उनके ऊपर है. यहां पर अवैध खनन चलता रहेगा जिससे करकांचल और आदि बद्री पर्वत बचेगा नहीं.

सीबीआई जांच की मांग की जाएगी

इस बात से परेशान होकर बाबा हरि बोल दास ने मुख्यमंत्री आवास के सामने आत्मदाह की धमकी दी और मुण्डन कराकर पिंडदान किया. आंदोलन के चलते दूसरे संत बाबा नारायण दास टावर पर चढ़ गये. संतों का मानना था कि सरकार को सद्बुद्धि आ जाये लेकिन वह तो आनी नहीं थी. क्योंकि सरकार अफसर और मंत्री सभी मिले हुए हैं. जिससे परेशान होकर संत विजय दास ने आत्मदाह किया.

सरकार के लोग एक-एक व्यक्ति को डराने और धमकाने का काम कर रहे हैं. अरुण सिंह ने कहा अशोक गहलोत किस तरह का पाप अपने सिर पर लेकर जा रहे हो. उन्होंने कहा कि भगवान कभी माफ नही करेगा न ही जनता माफ करेगी. जांच कमेटी पूरी रिपोर्ट अध्यक्ष जेपी नड्डा को सौंपेगी और सीबीआई जांच की मांग करेगी.


WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com