September 22, 2024

दो अगस्त तक कर सकते है कुमाऊं विवि में प्रवेश को पंजीकरण, मेरिट सूची के आधार पर मिलेगा दाखिला

नैनीताल। कुमाऊं विवि में शैक्षणिक सत्र 2022-23 की विभिन्न कक्षाओं में प्रवेश के लिए ऑनलाइन पंजीकरण 11 जून से शुरू हो चुके है। पंजीकरण के लिए अभ्यर्थियों की विवि की वेबसाइट www.kunainital.ac.in के माध्यम से 50 रुपये ऑनलाइन पंजीकरण शुल्क जमा करना होगा। इसके लिए दो अगस्त अंतिम तिथि निर्धारित की गई है। सभी कक्षाओं में प्रवेश मेरिट के आधार पर होंगे।  विवि सूत्रों के मुताबिक अब तक 25 हजार छात्रों ने ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कराया है।

विवि प्रशासन के मुताबिक पंजीकरण शुल्क जमा करने के उपरांत अभ्यर्थी बैंक के ट्रांजेक्शन नंबर तथा जन्मतिथि के माध्यम से लॉग-इन कर आवेदन पत्र भरना होगा। अभ्यर्थी विभिन्न स्नातक और स्नातकोत्तर तथा व्यवसायिक पाठ्यक्रमों के प्रथम सेमेस्टर को कक्षाओं में प्रवेश हेतु ऑनलाइन पंजीकरण कर सकेंगे।

अभ्यर्थी को हर पाठ्यक्रम के लिए अलग-अलग आवेदन पत्र भरना होगा। पंजीकरण शुल्क केवल एक बार ही जमा करना होगा। डीआईसी डायरेक्टर प्रो० संजय पंत ने बताया कि उत्तराखण्ड बोर्ड, सीबीएसई तथा आइसीएसई बोर्ड की 12वीं कक्षा का परीक्षाफल घोषित हो चुका है।

नैनीताल को बीए, बीएससी व बीकॉम तथा व्यावसायिक पाठ्यक्रम के प्रथम सेमेस्टर की कक्षाओं में प्रवेश के लिए पंजीकरण की अंतिम तिथि दो अगस्त निर्धारित की गई है।

प्रो० पंत के अनुसार विवि की वेबसाइट के माध्यम से जिन विद्यार्थियों ने अब तक प्रथम सेमेस्टर के लिए पंजीकरण तो करवा लिया है लेकिन शैक्षणिक विवरण पूर्ण नहीं वह अपना डेटा ऑनलाइन पूर्ण कर लें।


WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com