September 22, 2024

सोनिया गांधी से ईडी की पूछताछ जारी, राहुल गांधी को हिरासत में लिया गया

मनीलांड्रिंग मामले में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिय गांधी से आज दूसरी बार ईडी की पूछताछ की जा रही है. कांग्रेस के मुताबिक दिल्ली पुलिस ने राजघाट पर “सत्याग्रह” की अनुमति नहीं दी. सोनिया गांधी के आवास दस जनपथ से सटे कांग्रेस मुख्यालय में बड़ी संख्या में पार्टी कार्यकर्ताओं को जमा होने के आदेश दिए गए हैं.

नेशनल हेराल्ड मामले में कथित मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में बीते 21 जुलाई को सोनिया गांधी से ईडी करीब दो घंटे पूछताछ कर चुकी है. बता दें कि बीते महीने जून में राहुल गांधी से करीब 50 घंटे तक पूछताछ चली थी. तब भी कांग्रेस ने लगातार 5 दिन प्रदर्शन किया था.

कांग्रेस के इन प्रदर्शनों पर बीजेपी की ओर से सवाल उठाए जाने पर पलटवार करते हुए कांग्रेस प्रवक्ता शक्ति सिंह गोहिल ने दावा किया कि जब गुजरात दंगों के मामले में तब के मुख्यमंत्री नरेन्द्र मोदी से एसआईटी ने पूछताछ की थी तो एकतरफ जहां पूरे प्रदेश में दीवारों पर कांग्रेस नेताओं और यहां तक कि राज्यपाल के खिलाफ अपशब्द लिखे गए वहीं बीजेपी के एक विधायक ने पूछताछ रुकवाने के लिए हाईकोर्ट से लेकर सुप्रीम कोर्ट तक का दरवाजा खटखटाया था, लेकिन राहत नहीं मिली.

गुजरात में नेता विपक्ष रह चुके गोहिल ने कहा कि केंद्र में कांग्रेस सरकार के समय नरेंद्र मोदी और अमित शाह को किसी भी केंद्रीय एजेंसी द्वारा समन नहीं करवाया गया बल्कि उनसे पूछताछ अदालतों के निर्देश पर हुई.

प्रदर्शन करते राहुल गांधी को हिरासत में लिया गया

कांग्रेस नेता राहुल गांधी को विजय चौक से हिरासत में लिया गया है. वह राष्ट्रपति से मिलकर उन्हें ज्ञापन देना चाहते थे. लेकिन विजय चौक से आगे नहीं जाने दिया गया. उसके बाद वे वहीं पर धरने पर बैठ गए थे. इसके बाद उन्हें हिरासत में लिया गया. नेशनल हेराल्ड केस में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से ईडी की पूछताछ चल रही है. इसके विरोध में कांग्रेस का विरोध प्रदर्शन तेज है.

सोनिया गांधी से पूछताछ के विरोध में कांग्रेस सांसदों का प्रदर्शन

नेशनल हेराल्ड केस में कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से ईडी की पूछताछ जारी है. इस बीच, कांग्रेस की तरफ से इसके विरोध में प्रदर्शन किया जा रहा है. कांग्रेस सांसद विजय चौक पर प्रदर्शन कर रहे हैं. सांसदों को राष्ट्रपति भवन की तरफ जाने से रोक दिया गया है.

सोनिय गांधी से करीब तीन दर्जन पूछे जाएंगे सवाल

नेशनल हेराल्ड मामले सोनिया गांधी से आज शाम तक ED की पूछताछ चल सकती है. ईडी ने सोनिया गांधी की सेहत को देखते हुए तैयारी की है. कहा जा रहा है कि इस दौरान प्रियंका गांधी दवाइयों के साथ मौजूद रहेंगी. सोनिया गांधी की तबीयत को देखते हुए ईडी ने लगभग तीन दर्जन सवालों की लिस्ट तैयार की है. ईडी सोनिया से मामले से जुड़े सीधे सवाल पूछेगी और पूछताछ देर शाम तक चल सकती है. बताया जा रहा है कि सोनिया गांधी के स्वास्थ्य को देखते हुए ईडी मुख्यालय खासा सतर्क है और अधिकारी मास्क पहनकर पूछताछ करेंगे.

अशोक गहलोत बोले- ईडी ने आतंक मचा रखा है

सोनिया गांधी से एक तरफ ईडी की दूसरे दिन पूछताछ चल रही है तो वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने केन्द्रीय जांच एजेंसी पर निशाना साधा है. गहलोत ने कहा कि ईडी ने देश में आतंक मचा रखा है. उन्होंने कहा कि ईडी के पास बहुत पावर है. ईडी अपने को अलग मान रही है. पहले राहुल को पांच बार बुलाया और अब सोनिय जी को बार-बार बुलाया जा रहा है.

 


WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com