September 22, 2024

मुख्तार अंसारी के परिवार पर योगी सरकार ने कसा शिकंजा, पत्नी और विधायक बेटे को पुलिस ने भगोड़ा घोषित किया

यूपी में माफियाओं के खिलाफ योगी सरकार ताबड़तोड़ कार्रवाई कर रही है। इस बार योगी सरकार ने माफिया और मऊ के पूर्व विधायक मुख्तार अंसारी  के परिजनों के खिलाफ कार्रवाई की है। यूपी की मऊ पुलिस ने मुख्तार अंसारी की पत्नी अफसा अंसारी, विधायक बेटा अब्बास अंसारी और साले को भगोड़ा घोषित कर दिया है। ये कार्रवाई इसलिए की गई है क्योंकि यूपी पुलिस ने हाल ही में विधायक बने अब्बास अंसारी और उनकी मां अफसा अंसारी को गिरफ्तार करने के लिए कई जगहों पर दबिश दी थी, लेकिन दोनों का पता नहीं चल सका।

बता दें कि कोर्ट द्वारा जारी गैर जमानती वारंट के बावजूद ये लोग पुलिस की पकड़ से बाहर हैं। इसलिए एसपी मऊ अविनाश पांडे ने ये एक्शन लिया है। मऊ के तीन थानों की पुलिस मुख्तार के गाजीपुर के पैतृक आवास सहित चार ठिकानों पर गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर चुकी है और नोटिस भी चस्पा किया जा चुका है। फिर भी कोर्ट के आदेश की अवहेलना और पुलिस को चकमा देकर मुख्तार का परिवार फरार है।

यूपी पुलिस माफिया डॉन मुख्तार अंसारी (Mukhtar Ansari) के विधायक बेटे अब्बास अंसारी की तलाश में जुटी हुई है। अब्बास अंसारी को ढूंढने के लिए यूपी पुलिस मऊ, गाज़ीपुर, लखनऊ से लेकर दिल्ली तक छापेमारी कर चुकी है। अब्बास के खिलाफ लखनऊ की महानगर कोतवाली में मामला दर्ज है। उनके खिलाफ गलत तरीके से शस्त्र लाइसेंस दिल्ली ट्रांसफर करने का केस दर्ज किया गया है। कोर्ट ने पुलिस को अब्बास अंसारी को 27 जुलाई तक हाजिर करने का आदेश दिया है।

अब्बास अंसारी के खिलाफ गैरजमानती वारंट जारी 

मुख्तार अंसारी (Mukhtar Ansari) के विधायक बेटे अब्बास अंसारी के खिलाफ 2019 में लखनऊ की महानगर कोतवाली में मामला दर्ज हुआ था। अब्बास के खिलाफ मुकदमे में पुलिस चार्जशीट लगा चुकी है, जिसके बाद कोर्ट ने अब्बास के खिलाफ गैरजमानती वारंट जारी किया है। बाहुबली पूर्व विधायक मुख्तार अंसारी की पत्नी अफसा और विधायक पुत्र अब्बास की अलग-अलग मामलों में गिरफ्तारी के लिए मऊ जिले की पुलिस ने सोमवार को गाजीपुर में कई स्थानों पर दबिश दी थी, मगर उन्हें दोनों में से कोई भी नहीं मिला।

अपराध से अर्जित संपत्ति की गई कुर्क

पुलिस क्षेत्राधिकारी (नगर) धनंजय मिश्रा ने बताया कि मऊ पुलिस ने गाजीपुर जिले के यूसुफपुर, मोहम्मदाबाद और गाजीपुर शहर में अब्बास और अफसा के आवासों और उनके रिश्तेदारों के यहां दबिश दी, हालांकि वे दोनों कहीं नहीं मिले। उन्होंने बताया कि मऊ में स्थित एफसीआई के गोदाम को मुख्तार अंसारी द्वारा अपराध से अर्जित संपत्ति घोषित करते हुए सरकार ने उसे कब्जे में ले लिया है। इस मामले में मुख्तार की पत्नी अफशां, उनके साले और एक अन्य सहयोगी को आरोपी बनाया गया है।


WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com