September 22, 2024

सोनिया गांधी और स्मृति ईरानी के बीच लोकसभा में नोकझोंक, जानें क्या है पूरा मामला

लोकसभा में भारी हंगामे के दौरान सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी (Smriti Irani) के बीच नोकझोंक की खबर है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक सोनिया गांधी जब रमा देवी से बात कर रही थीं उसी वक्त स्मृति ईरानी वहां पहुंची थीं। जिसके बाद दोनों में बहस हुई। सोनिया गांधी के साथ गौरव गोगोई और कांग्रेस नेता बिट्टू भी मौजूद थे। सूत्रों के मुताबिक सोनिया गांधी रमा देवी से कह रही थीं कि मेरा नाम क्यों लिया जा रहा है? उसी वक्त वहां स्मृति ईरान पहुंची और उन्होंने कहा-‘ Maam May I help You’. मैंने आपका नाम लिया। इस पर सोनिया गांधी ने कहा- Dont talk to me… इस बीच दोनों पार्टियों के सांसद वहां पहुंच गए और नारेबाजी होने लगी। तब गौरव गोगोई और सुप्रिया सुले ने बीच बचाव किया।

स्पीकर से सोनिया की शिकायत करेगी बीजेपी

उधर इस घटना के बाद बीजेपी का कहना है कि वह लोकसभा स्पीकर से सोनिया गांधी की शिकायत करेगी। बता दें कि मानसून सत्र की शुरुआत से ही विपक्ष के हंगामे के चलते दोनों सदनों की कार्यवाही सुचारु रूप से नहीं चल पा रही है। आज लोकसभा और राज्यसभा में अधीर रंजन चौधरी की राष्ट्रपति को लेकर की गई टिप्पणी के मुद्दे पर जमकर हंगामा हुआ। अधीर रंजन ने अपने एक बयान राष्ट्रपति को राष्ट्र की पत्नी बोल दिया था। इस पर बीजेपी के सांसदों ने उनसे माफी की मांग की थी। हालांकि उन्हें अपनी गलती का अहसास हुआ तो उन्होंने माफी मांग ली। हालांकि इसी दौरान स्मृति ईरानी अधीर रंजन चौधरी के साथ ही सोनिया गांधी से भी माफी की मांग करने लगीं।

इस बीच अधीर रंजन चौधरी ने कहा-‘अगर ज़रूरत पड़ी तो मैं राष्ट्रपति से मिलकर माफी मांगूंगा। मैं कह रहा हूं कि मुझसे चूक हुई है लेकिन ये सभी मुद्दे को भटका रहे हैं। मुझे बोलने का मौका देना चाहिए। राष्ट्रपति सर्वोच्च स्थान पर हैं मैं कभी सपने में भी नहीं सोच सकता कि ऐसा कहूं। मैं बंगाली हूं। मेरी हिंदी अच्छी नहीं है लेकिन बोलने में चूक हुई है। राई का पहाड़ नहीं बनाना चाहिए।’


WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com