September 22, 2024

जनता एक दिन PM आवास में घुसकर बैठ जाएगी, और कहेगी कि नौकरी नहीं दी हमको: ओवैसी

 AIMIM के प्रमुख और लोकसभा सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने केंद्र सरकार हमला बोला है। ओवैसी ने कहा है कि जैसे श्रीलंका में लोग वहां के प्रधानमंत्री के आवास में घुस गए थे, वैसे ही एक दिन भारत में भी लोग एक दिन प्रधानमंत्री के आवास में घुसकर बैठ जाएंगे। ओवैसी ने कहा कि श्रीलंका की ये स्थिति इसलिए हुई क्योंकि वहां की सरकार ने बेरोजगारी, महंगाई के मुद्दे का समाधान नहीं किया। भारत में भी एक दिन ऐसा ही होगा।

जयपुर में एक कार्यक्रम के दौरान बोलते हुए ओवैसी ने कहा कि, “जिस तरह से श्रीलंका में लोग राष्ट्रपति निवास में घुस गए थे, वैसे ही भारत में भी लोग एक दिन प्रधानमंत्री आवास में घुसकर बैठेंगे। भारत में भी लोग अब सड़क पर उतरने लगे हैं। अग्निवीर योजना के विरोध से लेकर किसान आंदोलन तक, लोगों का नेताओं पर भरोसा कम हो रहा है।” ओवैसी ने कहा, “सीएए, किसान बिल, अग्निवीर जैसे मुद्दों पर जनता सड़क पर उतरी है। देखना एक दिन जनता PM हाउस में घुसकर बैठेगी और कहेगी कि नौकरी नहीं दी हमको। मैं ऐसा चाहता नहीं हूं, नहीं तो कल UAPA लग जाएगा मुझपर।”

सदन में मुद्दों पर बहस की गुंजाइश कम हो रही 

कार्यक्रम में बोलते हुए ओवैसी ने कहा कि पिछले कुछ वर्षों से सरकार गलत तरीके काम कर रही है। संसद की शक्ति को कम करने की कोशिश की जा रही है। संसद विधायका को कमजोर करने का प्रयास कर रही है जिससे बहस की गुंजाइश कम हो गई है। ओवैसी ने कहा, “संसद के मॉनसून सत्र में 14 विधेयक पेश हुए और चंद मिनटों में पास भी हो गये। संसद में एक साल में सिर्फ 60-65 दिन ही बैठक होती है और ऐसे में सरकार के इस रवैये की वजह से हम जनता के मुदडों पर किस तरह से बात कर सकेंगे।”

वहीं उदयपुर में हुए टेलर कन्हैयालाल हत्य्कांड पर बोलते हुए ओवैसी ने कहा कि, “हमने घटना की निंदा की है और हमारा मानना है कि जब कन्हैयालाल ने पुलिस को शिकायत दी थी तब पुलिस को कार्रवाई करनी चाहिए थी। अगर उस वक्त कार्रवाई की गई होती यह घटना नहीं होती।”


WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com