September 22, 2024

काशीपुर पहुंची कैबिनेट मंत्री रेखा आर्य, सरकार की उपलब्धियों को गिनाया

काशीपुर। सोमवार को कैबिनेट मंत्री रेखा आर्य उधमसिंह नगर जिले के काशीपुर पहुंची। यहां पार्टी कार्यकर्ताओं ने उनका जोरदार स्वागत किया। इस दौरान उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित किया और सरकार व अपने विभागों की उपलब्धियों को गिनाया।

कैबिनेट मंत्री रेखा आर्य ने कहा कि आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं के अप्रैल माह तक का वेतन दिया जा चुका है। कुछ खातों में तकनीकी दिक्कत आ रही हैं वह दूर कर ली जाएंगी। राशन कार्ड प्रदेश में वही लोग जमा करेंगे जो अपात्र हैं। उन्होंने कहा कि हमारी कोशिश है कि जो व्यक्ति आर्थिक रूप से सक्षम है, वह स्वयं आकर अपने कार्ड जमा करे, जिससे कि पात्र लोगों को उचित राशन कार्ड मुहैया हो सके।

उन्होंने कहा कि खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करने के लिए मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी खेल नीति लेकर आए हैं। सरकार बच्चों में खेल की भावना और खेल के अवसर प्रदान करने के लिए खेल नर्सरी के माध्यम से प्रयासरत है। सरकार मुख्यमंत्री खिलाड़ी योजना और खेल स्कॉलरशिप तैयार करने जा रही है, जिसके अंतर्गत 8 वर्ष से 14 वर्ष तक के खिलाड़ियों को सुविधाएं प्रदान की जाएंगी।

उन्होंने कहा कि सरकारी स्टेडियमों का विकास करना हमारी जिम्मेदारी है और हम इस पर लगातार काम कर रहे हैं। जर्जर हालत में पड़े स्टेडियमों को खेलने लायक बनाया जा सके इस तरफ हम काम कर रहे हैं। सरकार की योजनाओं को धरातल पर उतारकर उसको मूर्त रूप देने का काम अधिकारियों का होता है।

खेल स्कॉलरशिप के तहत एक प्रत्येक बच्चे को 1500 की स्कॉलरशिप प्रदान की जाएगी, जिससे बच्चों का खेल के प्रति उत्साह बना रहे। कम समय में उनकी कोशिश है कि भारत सरकार के द्वारा खेलों के प्रति रुचि बढ़ाने के लिए जो भी योजनाएं संचालित की जा रही हैं। उन्हें मूर्त रूप दिलाया जाए।


WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com