September 22, 2024

सीमा पार से जम्मू कश्मीर में फिर घुसा ड्रोन, मा सुरक्षा बल की फायरिंग से डककर भागा

जम्मू-कश्मीर के कानाचक सेक्टर में अंतरराष्ट्रीय सीमा (आईबी) के पास सीमा सुरक्षा बल ने उड़ती हुई एक संदिग्ध वस्तु पर गोलियां चलाईं। एक वरिष्ठ अधिकारी ने मंगलवार को इसकी जानकारी देते हुए बताया कि सोमवार रात करीब नौ बजकर 35 मिनट पर हवा में एक चमकती वस्तु नजर आई, जो सीमा पार से भारतीय क्षेत्र में दाखिल होने की कोशिश कर रही थी। उन्होंने बताया कि बीएसएफ के जवानों ने उस चमकती वस्तु की ओर गोलियां चलाईं, जिसके बाद वह नहीं दिखी। अधिकारी ने बताया कि पुलिस और अन्य एजेंसियों ने इलाके में तलाश अभियान शुरू किया है, हालांकि अभी तक कुछ भी बरामद नहीं हुआ है।

लश्कर-ए-तैयबा के तीन ‘मॉड्यूल’ का भंडाफोड़

इससे पहले, पुलिस ने लश्कर-ए-तैयबा के तीन ‘मॉड्यूल’ का भंडाफोड़ किया था और उसके सात सदस्यों को गिरफ्तार किया था। पाकिस्तान से 35 ड्रोन के जरिए गिराए गए हथियारों, गोला-बारूद और विस्फोटक सामानों का एक बड़ा जखीरा भी बरामद किया गया था। लश्कर ने कथित तौर पर ड्रोन द्वारा गिराए गए हथियारों को इकट्ठा करने और उन्हें कश्मीर में आतंकवादियों को पहुंचाने के लिए जम्मू और राजौरी जिलों में तीन आतंकवादी ‘मॉड्यूल’ स्थापित किए थे।

नापाक साजिशों को मुंहतोड़ जवाब

भारत में आतंक फैलाने के लिए पाकिस्तान अपनी नापाक साजिशों को लगातार रच रहा है। उसने कश्मीर में आतंक फैलाने के लिए ड्रोन को अपना जरिया बनाया है। वह ड्रोन के जरिए कश्मीर में हथियारों की खेप भेजकर आतंक फैलाना चाहता है। हालांकि सुरक्षाबलों के जवान पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब दे रहे हैं और उसकी किसी साजिश को कामयाब नहीं होने दे रहे हैं। जब से अमरनाथ यात्रा की शुरुआत हुई है, तब से पाकिस्तान इममें खलल डालने की पूरी कोशिश कर रहा है, पर अभी तक कामयाब नहीं हो पाया है।


WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com