September 22, 2024

आज से 4 दिन के दिल्ली दौरे पर ममता बनर्जी, ED की कार्रवाई के खिलाफ विपक्ष को लामबंद करने की करेंगी कोशिश

पश्चिम बंगाल में शिक्षक भर्ती घोटाले के बीच पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी आज से 4 दिन के लिए दिल्ली दौरे पर आ रही हैं। शिक्षक भर्ती घोटाले से लेकर पशु तस्करी के मामले में टीएमसी के नेता लगातार सीबीआई और ईडी की रडार पर हैं। शिक्षक भर्ती घोटाले के कारण राज्य और राज्य के बाहर तृणमूल कांग्रेस की छवि को बड़ा धक्का लगा है। राज्यसभा से तृणमूल कांग्रेस के कई सांसद निलंबित हैं।

बताया जा रहा है कि अपने इस दौरे के दौरान तृणमूल कांग्रेस अध्यक्ष ममता बनर्जी ईडी की कार्रवाई के खिलाफ विपक्ष को लामबंद करने की कोशिश करेंगी। ममता बनर्जी कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, एनसीपी प्रमुख शरद पवार समेत विपक्ष के कई बड़े नेताओं से मुलाकात करेंगी।

तृणमूल कांग्रेस के नेताओं का मानना है कि ममता बनर्जी के दिल्ली दौरे से टीएमसी के सांसदों का मनोबल बढ़ेगा जो केंद्र सरकार के खिलाफ प्रदर्शनों की अगुवाई कर रहे हैं। आपको बता दें कि टीएमसी के सात सदस्यों को भी राज्य सभा से निलंबित किया गया है।

सूत्रों से मिल रही जानकारी के मुताबिक दिल्ली दौरे के दौरान ममता बनर्जी और पीएम मोदी की भी मुलाकात हो सकती है। दरअसल 7 अगस्त को नीति आयोग गवर्निंग काउंसिल की मीटिंग होनी है। इस मीटिंग की अध्यक्षता पीएम मोदी करेंगे, राज्यों के सीएम भी इसमें शामिल होंगे। हालांकि, ममता बनर्जी ने पिछले साल इस मीटिंग में हिस्सा नहीं लिया था। लेकिन इस बार वे इस मीटिंग में शामिल होंगी।


WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com