September 22, 2024

लक्ष्य के गोल्ड जीतने पर अल्मोड़ा में जश्न, परिजनों ने बांटी मिठाई

अल्मोड़ा। बर्मिंघम कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में उत्तराखंड के लक्ष्य सेन के गोल्ड मेडल जीत पर देश में खुशी की लहर है। वहीं, लक्ष्य सेन के गृह जनपद अल्मोड़ा में भी खुशियां मनाई जा रही है. लक्ष्य के कॉमनवेल्थ में ऐतिहासिक गोल्ड मेडल जीतने पर अल्मोड़ा बैडमिंटन संघ ने चौघानपाटा में जबरदस्त आतिशबाजी की और मिठाई बांटी। इस दौरान उत्तरांचल राज्य बैडमिंटन संघ के सचिव बीएस मनकोटी ने कहा कि लक्ष्य सेन ने एक बार फिर पूरे देश को गौरवान्वित किया है। साथ ही अल्मोड़ा जिले का नाम विश्व में रोशन किया है।

लक्ष्य सेन की इस उपलब्धि पर अल्मोड़ा में उनके परिजनों व स्थानीय लोगों में खुशी का माहौल है। लक्ष्य सेन के माता पिता वर्तमान में बंगलुरू में रहते हैं। अल्मोड़ा में लक्ष्य के फूफा भारतेंदु पंत व उनकी बुआ गीता पंत रहती हैं। उन्होंने लक्ष्य की इस उपलब्धि पर एक दूसरे को मिठाई खिलाकर खुशी मनाई। इस स्वर्ण के साथ ही लक्ष्य राष्ट्रमंडल खेलों के पुरुष एकल में पदक जीतने वाले भारत के 10वें खिलाड़ी और स्वर्ण जीतने वाले चौथे एथलीट बन गए।

हल्द्वानी में लक्ष्य सेन के मामा कुंद और कजन भाई पूरण के घर बधाई देने वालों का तांता लगा हुआ है। सब एक दूसरे को मिठाई खिलाकर खुशी का इजहार कर रहे हैं। हल्द्वानी शहर में भी खिलाड़ियों में खुशी का माहौल देखा जा रहा है।

कॉमनवेल्थ खेल 2022 में बैडमिंटन के पुरुष एकल फाइनल मुकाबले में भारत के युवा खिलाड़ी लक्ष्य सेन ने मलेशिया के एंग जे यॉन्ग को 19-21, 21-9, 21-16 से हराया है। इसके साथ ही उन्होंने स्वर्ण पदक अपने नाम किया है। लक्ष्य पहली बार राष्ट्रमंडल खेलों में खेल रहे हैं और पहली ही बार में उन्होंने सीधा सोने पर निशाना साधा है।


WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com