September 22, 2024

21 अगस्त को होगी बीएड प्रवेश परीक्षा, 8046 अभ्यर्थी होंगे शामिल

चंबा। श्रीदेव सुमन विवि की बीएड प्रवेश परीक्षा 21 अगस्त को गढ़वाल मंडल के 22 केन्द्रों पर आयोजित की जाएगी। इस वर्ष बीएड प्रवेश परीक्षा में 8046 अभ्यर्थी प्रतिभाग करेंगे।

परीक्षा दो पालियों में होगी। सबसे अधिक 780 छात्र-छात्राएं बीएसएम पीजी कालेज रुड़की में परीक्षा में शामिल होंगे। जबकि 81 छात्र-छात्राएं मेसमोर इंटर कालेज पौड़ी में रहेंगे।

नकल विहीन परीक्षा सम्पन्न कराने के लिए विवि ने तैयारियां पूरी कर ली है। नकल रोकने के लिए उड़नदस्तों की टीम गठित की गई है। परीक्षा केन्द्र पर मोबाइल प्रतिबंधित रहेगा। श्रीदेव सुमन विवि से सम्बद्ध बीएड कॉलेजों में 3100 सीटों के लिए प्रवेश परीक्षा आयोजित की जा रही है।

बीएड प्रवेश परीक्षा के लिए विवि प्रशासन ने पहले 14 परीक्षा केन्द्र निर्धारित किए थे लेकिन उम्मीद से अधिक आवेदन पत्र जमा होने के कारण विवि को आठ अतिरिक्त परीक्षा केन्द्र बढ़ाने पड़े। अब परीक्षा केन्द्रों की संख्या 14 से बढ़कर 22 की गई है। कुलसचिव केआर भट्ट ने बताया कि परीक्षा दो पालियों में होगी। पहली पाली सुबह 9 से दोपहर 12 बजे तक और द्वितीय पाली अपराहन दो से शाम पांच बजे तक होगी।

बीएड प्रवेश परीक्षा समन्वयक की जिम्मेदारी सहायक परीक्षा नियंत्रक डा० हेमंत बिष्ट को दी गई। नकल विहीन परीक्षा कराने के लिए विवि के स्तर पर सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है। नकल रोकने के लिए उड़नदस्तों की टीम का गठन किया गया है।


WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com