September 22, 2024

रायपुर क्षेत्र में बदल फटने से भारी तबाही, सौंग नदी का पुल बहा, शैक्षणिक संस्थानों में छुट्टी घोषित

देहरादून। राजधानी देहरादून में भारी बारिश से तबाही देखने को मिली है। आपदा कंट्रोल रूम देहरादून में सुबह तड़के 3 बजे जानकारी मिली कि रायपुर स्थित ग्राम सर खेत में बादल फट गया है। लगातार हो रही मूसलाधार बारिश के कारण मार्ग मालदेवता पर बाधित मिला। वाहन के किसी सूरत में आगे न जाने की सूरत में टीम द्वारा बिना वक्त गवाये तत्काल पैदल ही आगे बढ़ने का निर्णय लिया गया।

घटनास्थल पर पहुंचकर ज्ञात हुआ कि बादल फटने के कारण नदी एवं कुवा खाला में अत्यधिक पानी आने से ग्राम सरखेत में कुछ मकानों में पानी घुस आया एसडीआरफ की टीम द्वारा ग्राम सरखेत में फंसे सभी लोगों को रेस्क्यू कर सुरक्षित कर दिया गया है। किसी भी प्रकार की जनहानि नही हुई है। चार-पांच किलोमीटर आगे कुछ लोग रिसॉर्ट में पनाह लिए हुए है, जिन्हें रेस्क्यू करने हेतु टीम जा रही है ।
इधर घटना की सूचना मिलने के बाद कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने समस्त कार्यक्रम स्थगित कर घटनास्थल पर पहुँच गए हैं। चूँकि, सरखेत (मालदेवता) क्षेत्र में भारी बारिश एवं बादल फटने से अत्यधिक नुक़सान हो गया है लिहाज़ा आज पूरे दिन गणेश जोशी आपदाग्रस्त क्षेत्र में ही रहेंगे और राहत-बचाव कार्यों को मोनिटर करेंगे।

इधर शिक्षा अधिकारी देहरादून ने समस्त प्रधानाचार्य रावइवकाव रावउवमाववि0,राव प्राव विव,रा0 जूनियर, अशासकीय शासकीय विदयालय (जूनियर /माध्यमिक )/ निजी विदयालय / आंगनवाडी केंद्र को निर्देशित किया है की ज़िला अधिकारी देहरादून के द्वारा प्राप्त निर्देशों के क्रम में भारी वर्षा के दृष्टिगत आज दिनांक 20-08-2022 को समस्त शिक्षण संस्थान पूर्णतः बंद रहेंगे। साथ ही यदि किसी विदयालय में आज परीक्षा होनी हो तो उस स्थिति में विदयालय बंद नही रहेगा।


WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com