September 22, 2024

कीर्तिनगर ब्लॉक में बारिश ने मचाई तबाही, गोठार गोदी गांव में वृद्धा के मलबे में दबने की खबर

कीर्तिनगर। कीर्तिनगर विकास खंड के धारी ढूंढ़सिर मे मूसलाधार बारिश होने से तबाई का नज़ारा देखने को मिला। बीती रात्रि मूसलाधार बारिश होने से इलाके के गांवों का ब्लाक मुख्यालय से संपर्क टूट गया है। आफत की बारिश से कई जगह सड़के बंद हो गई तो कहीं पुल बह गए हैं।

ब्लॉक मुख्यालय से दूर सुदूरवर्ती क्षेत्र खोला पहलगांव खर्क व धारी ढूंढ़सिर में भारी बारिश के चलते ग्रामीणों के आवाजाही के पैदल रास्ते और आवसीय मकानों मे को भी नुकसान हुआ है। ग्रामीणों से सिंचित खेतो को भारी नुकसान हुआ है। कई जगह ग्रामीणों के उपजाऊ खेत बह गए है।

आज कीर्तिनगर ब्लॉक के कई क्षेत्रों में भारी बारिश की वजह से तबाही मची हुई है लोस्तु बडियार गढ़ क्षेत्र में भारी बारिश से गाड़/नदी के किनारे के लगभग 60 से 70ः खेत और फसल मलवे से दबने से बर्बाद हो चुकी है वही अधिकांश रास्ते भी क्षतिग्रस्त हो गए हैं यहां तक की 4 से अधिक जगहों पर सड़कें पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हैं और महादेव पुल और बढ़ियार-डंडा पुल का एक एक किनारा तेज बहाव के कारण क्षतिग्रस्त हो गया है जिसमें फिलहाल आवाजाही बंद की गई है।

क्षेत्र में बिजली आपूर्ति ठप है क्षेत्र में पेयजल की लाइनें टूटी हुई है और सभी नहरें पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो चुकी है। कड़ाकोट पट्टी के खरक गांव में भी बारिश ने तबाही मचाई जिसमें 60 प्रतिशत से अधिक फसल और खेत बर्बाद हो चुके हैं।

डागर पट्टी में कोठार गोदी में किशोरी लाल का 14 कमरों का मकान पूरी तरह से ध्वस्त हो गया और तेज बहाव के कारण किशोरी लाल की माता जी की मकान में दबने से मौत हो गई। जिन का पार्थिव शरीर अभी भी मलबे में दबा हुआ है।

डागर गांव में गोपी रावत का मकान पूरी तरह से ध्वस्त हुआ और परिवार के कई लोग जान बचाकर भागने में कामयाब हुए लेकिन बुरी तरह से घायल ाायल भी हुए हैं।

जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष उत्तम सिंह असवाल ने कहा कि शासन प्रशासन शीघ्र ही सभी घटना स्थलों का मुआयना करें एसडीआरएफ की टीम को भेजकर क्षेत्रवासियों को मदद पहुंचाने का काम करें।

साथ ही कोठार गोदी में किशोरी लाल जी की माता जी के दबे पार्थिव शरीर को शीघ्र ढूंढने का कार्य किया जाए। जिला अध्यक्ष उत्तम सिंह असवाल ने सभी क्षेत्र वासियों से अपील की है कि सभी लोग सुरक्षित स्थानों पर रहे और आपदा की इस घड़ी में जरूरतमंदों की मदद करें।


WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com