September 22, 2024

गहलोत के मंत्री के करवाचौथ वाले बयान पर खड़ा हुआ विवाद, बीजेपी ने कहा- कल्पना चावला के बारे में सुना है ?

राजस्थान के गहलोत कैबिनेट के मंत्री गोविंद राम मेघवाल के करवा चौथ वाले बयान को लेकर विवाद खड़ा हो गया है. मंत्री की इस टिप्पणी के लिए हर तरफ आलोचना हो रही है. दरअसल, गोविंद ने कहा था कि हमारे देश की महिलाएं करवा चौथ पर आज भी छलनी से चांद को देख रही हैं और पति की लंबी उम्र के व्रत रख रही हैं. उन्होंने इसे दुर्भाग्यपूर्ण और अंधविश्वास बताया.

इसपर अब राजस्थान भाजपा के प्रवक्ता और विधायक रामलाल शर्मा ने गोविंद राम पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि मंत्री ने अंतरिक्ष यात्री कल्पना चावला के बारे में सुना होगा. “उन्होंने देश की करोड़ों महिलाओं का अपमान किया है और उन्हें इसके लिए माफी मांगनी चाहिए.

मुख्यमंत्री को करनी चाहिए कार्रवाई – रामलाल शर्मा 

रामलाल शर्मा ने आगे कहा कि इस बयान को वापस लेना चाहिए. मुख्यमंत्री को गोविंद राम के खिलाफ कार्रवाई करनी चाहिए. भाजपा नेता ने कहा कि भारतीय महिलाएं परंपराओं का पालन करने के लिए जानी जाती हैं और वे अपने निजी जीवन और पेशे के बीच संतुलन बनाना जानती हैं.

क्या था गोविंद राम मेघवाल का बयान ? 

मेघवाल ने एक कार्यक्रम के दौरान कहा थी कि चीन में 80 प्रतिशत महिलाएं, अमेरिका में 50 प्रतिशत महिलाएं काम करती हैं. इसलिए वो देश विज्ञान की दुनिया में आगे हैं लेकिन, दुर्भाग्य है कि आज भी हमारे यहां करवा चौथ पर महिला, वो छलनी देखती है, पति की उम्र लंबी करने की बात करती है लेकिन, पति कभी भी पत्नी की उम्र के लिए छलनी नहीं देखता. लोग अंध विश्वास में जी रहे हैं, लोग धर्म और जाति के नाम पर लड़ा रहे हैं.’

उन्होंने आगे कहा था कि वह करवा चौथ के खिलाफ नहीं हैं. जो कोई भी इसका पालन करना चाहता है, वह ऐसा कर सकता है. उन्होंने कहा कि वह केवल वैज्ञानिक स्वभाव के महत्व के बारे में बात कर रहा हैं.


WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com