September 22, 2024

सीएम हेमंत सोरेन के करीबी प्रेम प्रकाश के घर से AK-47 बरामद, ED सुबह से कर रही छापेमारी

झारखंड में ED की छापेमारी में बड़ी बरामदगी हुई है। सीएम हेमंत सोरेन के करीबी प्रेम प्रकाश के घर से 2 AK-47 बरामद हुई हैं। प्रेम प्रकाश की राजनीतिक गलियारों में काफी पैठ मानी जाती है। माना जाता है कि हर बड़ा टेंडर और आईएएस-आईपीएस के ट्रांसफर और पोस्टिंग में इसका हाथ होता है। ED पहले भी सम्मन देकर इसे बुला चुकी है और पूछताछ कर चुकी है।

झारखंड में 20 लोकेशन पर चल रही छापेमारी

झारखंड में 20 लोकेशन पर आज सुबह से छापेमारी की जा रही है। ये छापेमारी प्रेम प्रकाश के ठिकानों पर हो रही है। ED की टीम रांची के हरमू इलाके पहुंची है और CRPF ने यहां मोर्चा संभाला है। प्रेम प्रकाश का ऑफिस काफी दिनों से बंद है। रांची में 11 लोकेशन पर छापेमारी चल रही है। झारखंड में कुल 17 लोकेशन पर छापेमारी चल रही है। ये मामला अवैध खनन से जुड़ा हुआ है।

बिहार में भी छापेमारी

बता दें कि इससे पहले बिहार में बहुमत परीक्षण से पहले बड़ी खबर सामने आई थी। डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव और RJD के कई बड़े नेताओ के ठिकानों पर CBI ने छापा मारा था। ये छापेमारी अभी भी जारी है। जमीन के बदले नौकरी के मामले में 25 लोकेशन पर सीबीआई की रेड्स हो रही है। जिन शहरों में ये छापेमारी हो रही है, उसमें दिल्ली, गुरुग्राम, पटना, कटिहार और मधुबनी शामिल है। गुरुग्राम में अर्बन क्यूब 71 मॉल है । ये तेजस्वी यादव और उनके करीबियों का बताया जा रहा है। यहां भी रेड्स हो रही हैं। While land corporation private limited पर भी छापेमारी की जा रही है।

एमएलसी सुनील सिंह के घर पर छापा 

पटना में आज सुबह 7 बजे सीबीआई ने आरजेडी एमएलसी सुनील सिंह के घर पर छापा मारा था। सुनील सिंह को लालू यादव का करीबी माना जाता है। सुनील पर हुई छापेमारी के बाद उनके समर्थक धरने पर बैठ गए हैं। अचानक हुई इस छापेमारी पर सुनील सिंह ने कहा कि ये सब बीजेपी के इशारे पर हो रहा है। मुझे साजिश के तहत फंसाया जा रहा है। ये एक राजनीतिक साजिश है। मिली जानकारी के मुताबिक, नौकरी घोटाले में कथित जमीन को लेकर बिहार में CBI की ये छापेमारी चल रही है।

राज्यसभा सांसद अशफाक करीफ और फैयाज अहमद के घर भी सीबीआई की रेड

शक्ति परीक्षण से पहले सीबीआई की रेड से खलबली मच गई है। आरजेडी के राज्यसभा सांसद अशफाक करीफ के घर भी सीबीआई की रेड पड़ी है। इसके अलावा आरजेडी के राज्यसभा सांसद फैयाज अहमद के घर पर भी जांच एजेंसियों की रेड पड़ी है।


WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com