September 22, 2024

भर्ती घोटालों पर कांग्रेस के निशाने पर बीजेपी सरकार, राहुल गांघी ने कहा- अपनी नाकामी छुपाने में जुटी है धामी सरकार

देहरादून। यूकेएसएसएससी पेपर लीक समेत अन्य भर्ती घोटालों के मामले सामने आने के बाद उत्तराखंड की धामी सरकार कांग्रेस के निशाने पर आ गई है। उत्तराखंड में सरकारी नौकरियों में हुए कथित भर्ती घोटालों पर कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने धामी सरकार को आड़े हाथों लिया। राहुल गांधी ने इसको लेकर सोशल मीडिया एक पोस्ट की, जिसमें उन्होंने कहा कि उत्तराखंड में नौकरी माफिया का बोलबाला है।

राहुल गांधी ने कहा कि पटवारी, लेखपाल, पुलिस आरक्षी, फॉरेस्ट गार्ड और अन्य कई पदों पर नौकरी पाने के लिए लोग जी तोड़ मेहनत करते हैं, लेकिन भाजपा सरकार में ग़रीब और मध्यम वर्ग के हिस्से की नौकरी पैसा लेकर अमीरों और सरकार के क़रीबी लोगों को बेची जा रही है। नौकरियों में भ्रष्टाचार उत्तराखंड की विधानसभा तक आ पहुंचा है। भर्ती पर भर्ती, परीक्षा पर परीक्षा रद्द हो रही है और मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी सिर्फ जांच का आदेश देकर अपनी नाकामी से पल्ला झाड़ रहे हैं।

राहुल गांधी ने कहा रोजगार की आस में बैठे युवाओं के सपनों से खेलने वालों पर आखिर कार्रवाई कब होगी? ऐसी नाकाम सरकार पद पर बने रहने का अधिकार खो चुकी है। भर्तियों में भ्रष्टाचार के खिलाफ कांग्रेस लड़ती रहेगी।

गौरतलब है कि अभी तक 23 गिरफ्तारियां हो चुकी है। इस मामले का मास्टमाइंड बीजेपी नेता हाकम सिंह बताया जा रहा है, जो इस समय पुलिस की गिरफ्तर में है।

अब उत्तराखंड सचिवालय सुरक्षा भर्ती में धाधली की बात सामने आई है। इस मामले में उत्तराखंड एसटीएफ ने 27 अगस्त को पहली गिरफ्तारी की है। इसके अलावा वन दरोगा और 2015 में हुई उत्तराखंड पुलिस सब इंस्पेक्टर भर्ती घोटाला भी सामने आई है।


WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com