September 22, 2024

सितंबर में भी बरसेंगे बादल, जानें क्या कह रहा मौसम विभाग, इन राज्यों में जमकर बरस रहा मानसून

पाकिस्तान से सटे राजस्थान में भी बारिश का दौर है। पड़ोसी देश पाकिस्तान में बाढ़ ने कहर बरपा रखा है। राजस्थान के बांसवाड़ा में गुरुवार को भारी बारिश हुई, जिससे जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया। यहां के जहांपुरा गांव के पास रपटा पर बनी पुलिया पानी में डूब गई। एक शख्स की बाइक पानी में बह गई। उदयपुर में भी तेज बारिश मुसीबत का सबब गन गई।

यूपी: वाराणसी में घटने लगा गंगा नदी का जलस्तर

यूपी के वाराणसी में गंगा नदी का जलस्तर घटने लगा है लेकिन अब भी नमो घाट से लेकर अस्सी घाट तक हालात ठीक नहीं हैं। निचले इलाकों में पानी भरा है। पानी के कारण दाह संस्कार करने वालों को भारी परेशानी उठानी पड़ रही है। वहीं बाढ़ का पानी घाट किनारे बने रिहायशी इलाकों की कई गलियों में भी आ गया। हालत यह हो गई कि गलियों में भी नाव चलीं।

बिहार और झारखंड में बारिश से सड़कों पर पानी भरा

झारखंड के दुमका में भी तेज बारिश के कारण इलाके की कई सड़कों पर चार फीट तक पानी भर गया। यहां के बख्शीबांध मोहल्ले में बरसात का पानी घरों में घुस गया है। बिहार के मुजफ्फरपुर के मोतीपुर इलाके में तिरहुत नहर का तटबंध टूटने से निचले इलाकों में बाढ़ का खतरा बढ़ गया। देर रात कई गांवों में पानी घुस गया। निचले इलाकों में पानी भरा हुआ है।

दक्षिण भारत के कई इलाके जलमग्न

दक्षिण भारत के कर्नाटक, तमिलनाडू, केरल जैसे राज्यों में बारिश का कहर जारी है। कई इलाकों में सड़कों पर पानी भरा हुआ है। कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु का सरजपुर रोड इलाका बारिश के कारण जलमग्न हो गया है। प्रशासन समस्या का निपटारा करने के लिए काफी मशक्कत कर रहा है।  जगह जगह पंप ​लगाकर पानी निकाला गया है।

तमिलनाडु के मदुरै में भी बारिश से बांध लबालब हो गए। इस कारण पानी छोड़ा जा रहा है।  वैगई बांध का पानी छोड़े जाने से निचले इलाकों में पानी भरने का खतरा है। प्रशासन ने अलर्ट जारी किया है, साथ ही राहत-बचाव के लिए टीम को लगाया है।


WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com