September 22, 2024

ममता बनर्जी ने की RSS की तारीफ, CPI(M) ने बताया संघ की दुर्गा

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने हाल ही में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ को लेकर एक बयान दिया। जिस लेकर राज्य में सियायत तेज हो गई है। ममता बनर्जी ने परोक्ष रूप से RSS की तारीफ करते हुए कहा कि आरएसएस में सभी लोग बुरे नहीं हैं। उनके इस बयान के बाद कांग्रेस से लेकर CPI (M) और AIMIM तक कई विपक्षी पार्टी उन पर हमलावर हो गई है। विपक्ष ने उन्हें अवसरवादी बता दिया है।

गौरतलब है कि बुधवार को एक संवाददाता सम्मेलन के दौरान पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री बनर्जी ने कहा, ”RSS पहले इतना बुरा नहीं था। मैं नहीं मानती कि वे बुरे हैं। RSS में कई अच्छे लोग हैं और वे भाजपा का समर्थन नहीं करते।”

ओवैसी ने साधा निशाना

इस बयान के आने के बाद ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने ममता बनर्जी के खिलाफ हमला बोल दिया है। उन्होंने कहा, “2003 में भी उन्होंने RSS को देशभक्त बताया था और बदले में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ ने उन्हें दुर्गा कहा था।”

उनकी पार्टी के मुस्लिम नेता करेंगे तारीफ?

आरएसएस पर निशाना साधते हुए ओवैसी ने कहा कि वे “हिंदू राष्ट्र” चाहते हैं। उन्होंने कहा कि ममता बनर्जी ने गुजरात दंगों के बाद संसद में भाजपा सरकार का बचाव किया था। AIMIM प्रमुख ने कहा, “उम्मीद है कि TMC के मुस्लिम चेहरे उनकी ईमानदारी और निरंतरता के लिए उनकी प्रशंसा करेंगे।” बता दें कि ओवैसी की पार्टी पिछले विधानसभा चुनावों में पश्चिम बंगाल में मुस्लिम बहुल निर्वाचन क्षेत्रों में भी एक सीट नहीं जीत पाई थी। उस चुनाव में ओवैसी ने खुद को TMC और बीजेपी दोनों के ही विरोध में खड़ा किया था।

आरएसएस की दुर्गा हैं ममता- लेफ्ट

CPI(M) ने भी ममता पर निशाना साधते हुए कहा कि वह आरएसएस के लिए दुर्गा की भूमिका निभा रही हैं। CPI(M)(माकपा) नेता मोहम्मद सलीम ने कहा, “आरएसएस ने उन्हें दुर्गा कहा और वह आरएसएस के लिए दुर्गा की भूमिका निभा रही हैं।”

पश्चिम बंगाल कांग्रेस के प्रमुख अधीर रंजन चौधरी ने ममता पर निशाना साधते हुए कहा, “यह पहली बार नहीं है जब ममता बनर्जी ने आरएसएस की तारीफ की है।” चौधरी ने कहा, “ममता बनर्जी ने आरएसएस के एक पुस्तक विमोचन कार्यक्रम में भाग लिया था। उन्होंने तत्कालीन वाम मोर्चा सरकार को गिराने के लिए उनका समर्थन मांगा था। इससे पहले भी ममता बनर्जी ने उस आरएसएस के प्रति आभार प्रकट किया था, जिसे बीजेपी का वैचारिक जनक माना जाता है।”


WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com